Rishi Kapoor Funeral: मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार, करीना सैफ के साथ पहुंची अस्पताल

ऋषि कपूर के निधन पर कपूर फैमिली (Kapoor Family) की ओर से एक संदेश जारी किया गया है। इसमें लिखा हैं कि, 'हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 बजे निधन हो गया।

  |     |     |     |   Updated 
Rishi Kapoor Funeral: मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार, करीना सैफ के साथ पहुंची अस्पताल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने मुंबई के एक अस्पताल में आखरी सांस ली। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान घाट में किया जायेगा। बता दें, पिछले दो सालों से ऋषि कपूर कैंसर से लड़ाई लड़ रहे थे। और कल तबियत ख़राब होने के बाद उन्हें एनएच. रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर (Neetu Kapoor) थी और अभी मिली खबर के मुताबिक आलिया भट्ट अस्पताल पहुंची है।

कपूर फैमिली ने जारी किया संदेश
ऋषि कपूर के निधन पर कपूर फैमिली (Kapoor Family) की ओर से एक संदेश जारी किया गया है। इसमें लिखा हैं कि, ‘हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 बजे निधन हो गया। अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने कहा कि उन्होंने (ऋषि कपूर) अंतिम वक्त तक मनोरंजन किया। वह जिंदादिल बने रहे।

कपूर फैमिली ने अपने संदेश में कहा, ‘व्यक्तिगत नुकसान की इस घड़ी में, हम यह भी समझते हैं कि दुनिया बहुत मुश्किल और परेशान समय से गुजर रही है। सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने पर कई प्रतिबंध हैं। हम उनके सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों और परिवार के दोस्तों से अनुरोध करना चाहते हैं कि वे कानून का सम्मान करें।’

सोशल डिस्टन्सिंग का ख्याल रखते हुए होगा अंतिम संस्कार
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। उनकी शवयात्रा में नियम के मुताबिक 20 लोग शामिल होंगे। ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से जारी हुए स्टेटमेंट में भी लोगों से कानून का पालन करने का आग्रह किया गया है। फिलहाल परिवार बेटी रिद्दिमा और दामाद के दिल्ली से मुंबई लौटने का इंतजार कर रहा है।

बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी का हो रहा हैं इंतज़ार
उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani) अभी दिल्ली में है अपने पापा को आखिरी बार देखना चाहती हैं। इसलिए सरकार से उन्होंने परिवार के साथ दिल्ली से मुंबई जाने की इजाजत मांगी है। रिद्धिमा ने स्थानीय अधिकारियों को इस संबंध में एक अर्जी दी है। दिल्ली में फंसी थीं ऋषि कपूर की बेटी, गृह मंत्रालय ने दी मुंबई जाने की इजाजत

लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि
गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ऋषि कपूर के बचपन की तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वो ऋषि को गोद में लिए हुए हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा- ‘क्या कहूं? क्या लिखूं कुछ समझ में नहीं आ रहा है। ऋषि जी के निधन से मुझे बहुत दुख हो रहा है। उनके जाने से फिल्म इंडस्ट्री की बहुत हानि हुई है. ये दुख सहने के लिए मेरे लिए बहुत मुश्किल है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

दूसरे ट्वीट में तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘कुछ समय पहले ऋषि जी ने उनकी और मेरी तस्वीर भेजी थी। वो सब दिन,सब बातें याद आ रही हैं। मैं शब्दहीन हो गई हूं।’

माधुरी दीक्षित ने दी श्रद्धांजलि
बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा माधुरी दीक्षित ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताते हुए कहा- वह लार्जर दैन लाइफ पर्सन थे।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply