Rishi Kapoor Death: PM मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित राजनीतिक जगत ने दी ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के चले जाने से भारतीय सिनेमा को बड़ा झटका लगा है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित अन्य नेता ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Rishi Kapoor Death: PM मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित राजनीतिक जगत ने दी ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि
पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि

Rishi Kapoor Death: भारतीय सिनेमा के शानदार अभिनेता, खुशमिजाज इंसान ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार को निधन हो गया। मुंबई के अस्पताल में गुरुवार को 67 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे। ऋषि कपूर के चले जाने से भारतीय सिनेमा को बड़ा झटका लगा है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित अन्य नेता ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषि कपूर के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने लिखा कि “ऋषि कपूर एक जिंदादिल इंसान थे, जो प्रतिभा के धनि थे। मैं उनके साथ हमारी बातचीत को हमेशा याद रखूंगा, फिर चाहे वो सोशल मीडिया पर ही क्यों ना हो। वो भारत की प्रगति के लिए हमेशा सोचते थे। उनके जाने से बहुत बड़ा सदमा लगा है। ऊं शांति।”

Rishi Kapoor Death: दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने मुंबई के अस्पताल निधन, अमिताभ बच्चन ने कहा-‘मैं टूट गया हूं’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि “ऋषि कपूर के असामयिक निधन से गहरा दुःख हुआ है। उनके सदाबहार और प्रसन्नचित्त व्यक्तित्व और ऊर्जा के कारण यह विश्वास करना मुश्किल है कि वे अब नहीं रहे। उनका निधन सिने जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, शुभचिंतकों और प्रशंसकों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।”

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर दुःख प्रकट किया है। उन्होंने लिखा कि “आज ऋषि कपूर का जाना देश के लिए एक बड़ी क्षति है। वो देश के शानदार अभिनेता थे और एक शानदार इंसान थे।”

राहुल गांधी ने भी ऋषि कपूर के जाने पर दुख व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि “ये सप्ताह भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुख देने वाला है। एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए। एक शानदार अभिनेता, जो हर पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी थे।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्वीट में लिखा है “ऋषि कपूर का जाना एक बहुत बड़ा सदमा है। उन्होंने देश की कई पीढ़ियों को प्रेरणा दी है, ये देश के लिए बड़ा झटका है।” वहीँ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि “कपूर खानदान का भारतीय सिनेमा में बेमिसाल रोल है। ऋषि कपूर शानदार दोस्त, अभिनेता और इंसान थे।”

इसी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित अन्य नेताओं ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी है।

Rishi Kapoor Dies: बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिर छाई गम की लहर, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने दी श्रद्धांजलि

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , ,

    Leave a Reply