ऋषि कपूर, तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज पर लगी रोक, जानें पूरा मामला

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म मुल्क के रिलीज़ होने पर लगी रोल, ये रही असली वजह

Author   |     |     |     |   Published 
ऋषि कपूर, तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज पर लगी रोक, जानें पूरा मामला
ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म मुल्क के रिलीज़ होने पर लगी रोल, ये रही असली वजह

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ रिलीज होने से पहले ही मुश्किलों में घिर गया है| मुंबई कोर्ट ने फिल्म के रिलीज़ पर रोक लगा दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई गुरुवार को होने वाली है| बता दें यह फिल्म आतंकी घटना की साजिश रचने के आरोपों में घिरे एक मुसलमान परिवार पर बेस्ड है।

क्यों लगी फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज पर रोक?

वंदना पुनवानी नाम की एक महिला ने याचिका दायर की थी| जिसपर सुनवाई करते हुए मुंबई कोर्ट ने फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज पर रोक लगा दी है| पुनवानी ने प्रोडक्शन और एंटरटेनमेंट एजेंसी बनारस मीडिया वर्क्स लिमिटेड पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसका बंगला किराए पर लिया था मगर उसका भुगतान नहीं किया गया है। पुनवानी का कहना है कि यह एजेंसी फिल्म ‘मुल्क’ के निर्माण से जुड़ी है। इसलिए जबतक उसके बकाया 50 लाख रुपये उसे मिल ना जाए तबतक फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी जाए।

ये है पूरा मामला

वंदना पुनवानी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि साल 2011 में बनारस मीडिया वर्क्स लिमिटेड ने मुंबई स्थित उसका बंगला किराए पर लिया था और उसे ऑफिस में तब्दील करना चाह रहे थे हालाँकि जब इस रिहायशी प्रॉपर्टी को दफ्तर में बदलने की अनुमति नहीं मिली, तब कंपनी ने किराया देने से मना कर दिया|

अनुभव सिन्हा को नहीं मिला कोर्ट का आदेश

इस पूरे मामले पर फिल्म ‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा कि उन्हें फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से जुड़ा कोई आदेश नहीं मिला है। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा,’व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर कोर्ट का एक आदेश सर्कुलेट हो रहा है जिसके मुताबिक मेरे निर्देशन मेंं बनी फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज पर रोक लगाने की बात कही गई है। ऐसा कोई आदेश हमारे पास नहीं आया है। अगर किसी ने कोर्ट को भटकाने की कोशिश की है या अदालत ने वाकई ऐसा कोई आदेश जारी किया है तो हम इस मामले में बिना देरी किए याचिका दाखिल करेंगे। बहरहाल, 3 अगस्त को फिल्म की रिलीज की सारी तैयारियां कर ली गईं हैं।’

Story Author: श्रेया दुबे

श्रेया दुबे
खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9552363723
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply