खुशखबरी: वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले भक्तों को रेलवे ने दी ये बड़ी सुविधा

यात्रियों के सफर को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली जंक्शन - माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

By   |    |   322 reads   |  0 comments
खुशखबरी: वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले भक्तों को रेलवे ने दी ये बड़ी सुविधा

मां वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सुविधा लेकर आया है। यात्रियों के सफर को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली जंक्शन – माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं रेलवे ने गरीब नवाज एक्सप्रेस को खैरथल स्टेशन पर और साथ ही दिल्ली जंक्शन श्रीगंगानगर-दिल्ली जंक्शन इंटरसिटी को बुढलाना स्टेशन पर रुकवा देना का फैसला लिया है।

इसके चलते दोनों ट्रेनों को छह महीने के लिए तत्काल प्रभाव के लिए ठहराव दिया गया है। वहीं आपको जानकारी देते हुए बता दें कि ट्रेन नंबर 04409 दिल्ली जंक्शन-माता वैष्णो देवी कटड़ा स्पेशल 20 और 21 सितंबर को दिल्ली जंक्शन से रात 9.10 बजे रवाना होगी। इसके बाद वह अगले दिन 11:30 बजे कटड़ा तक पहुंचेगी।

साथ ही एक वातानुकूलित 2 टीयर सह वातानुकूलित 3 टीयर, एक वातानुकूलित 3 टीयर , नौ द्वितीय श्रेणी शयनयान और तीन सामान्य श्रेणी के डिब्बों  वाली ट्रेन पानीपत, अंबाला छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी और ऊधमपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरने वाली हैं।

इन ट्रेनों पर भी भारतीय रेलवे ने दिया ध्यान
वहीं, भारतीय रेलवे ने ट्रेन नंबर 15715/15716 किशनगंज-अजमेर-किशनगंज गरीब नवाज एक्सप्रेस को खैरथल स्टेशन पर और ट्रेन नंबर 12481/12482 दिल्ली जंक्शन-श्रीगंगानगर-दिल्ली जंक्शन इंटरसिटी एक्सप्रेस को बुढलाडा स्टेशन पर ठहराने का फैसला किया है।

इन स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन
इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने एक और बड़ा निर्णय लेते हुए ट्रेन नंबर 54012/54011 सादुलपुर-तिलक ब्रिज-सादुलपुर पैसेंजर ट्रेन का इस्तेमाल 20 सितंबर से अलग रुट से चलाने का फैसाल लियाहै। जो की दिल्ली किशनगंज-दयाबस्ती-पटेल नगर की बजाएबरास्ता दिल्ली सराय रौहिल्ला-पटेल नगर की राह पर दौड़ती हुई नजर आएगी। इसके साथ ही यह ट्रेन जिन जगहों पर नहीं रुकेगी वो हैं – दयाबस्ती, विवेकानंदपुरी हॉल्ट, दिल्ली किशनगंज और दिल्ली सदर बाजार। यह ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन पर रुकेगी।

Leave a Reply