Flashback Friday: रवि शास्त्री ने की थी अमृता सिंह से सगाई, इस वजह से तोड़ दिया था रिश्ता, अधूरी रह गई मोहब्बत

क्रिकेट और बॉलीवुड ने कई लव स्टोरी और जोड़ियां दी हैं. मंसूर खान पटौदी-शर्मिला टैगोर की आइकॉनिक जोड़ी से लेकर विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, युवराज सिंह- हेज़ल कीच और जहीर खान- सागरिका घाटके की जोड़ी तक, हर दौर में क्रिकेटर्स और एक्ट्रेस की लव स्टोरी ने सुर्खियां बटोरी हैं. इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) की लव स्टोरी भी याद की जाती है.

  |     |     |     |   Updated 
Flashback Friday: रवि शास्त्री ने की थी अमृता सिंह से सगाई, इस वजह से तोड़ दिया था रिश्ता, अधूरी रह गई मोहब्बत
रवि शास्त्री और अमृता सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

Ravi Shastri-Amrita Singh Love Story: बॉलीवुड की दुनिया और क्रिकेट जगत का नाता काफी पुराना है. क्रिकेट और बॉलीवुड ने कई लव स्टोरी और जोड़ियां दी हैं. मंसूर खान पटौदी-शर्मिला टैगोर की आइकॉनिक जोड़ी से लेकर विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, युवराज सिंह- हेज़ल कीच और जहीर खान- सागरिका घाटके की जोड़ी तक, हर दौर में क्रिकेटर्स और एक्ट्रेस की लव स्टोरी ने सुर्खियां बटोरी हैं. इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) की लव स्टोरी भी याद की जाती है.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अमृता सिंह (Amrita Singh) के लव अफेयर की खबरें साल 1980 में आना शुरू हुईं. उस दौर में रवि शास्त्री इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे चार्मिंग खिलाड़ियों में से एक लगते थे. इसी वजह से लोगों ने उन्हें क्रिकेट टीम का ‘पोस्टर ब्यॉय’ बना दिया. रवि शास्त्री के चार्मिंग पर्सनालिटी पर अमृता दिल हार बैठी थीं.

रवि शास्त्री और अमृता की अफेयर के चर्चे खबरों में खूब झपे. अमृता सिंह (Amrita Singh) मैच के दौरान रवि शास्त्री को चीयर करने स्टेडियम तक जाया करती थीं. दोनों की नजदीकियां तब सुर्खियों में आईं जब एक मैगजीन के कवर पर दोनों साथ दिखे.

मैगज़ीन कवर पर साथ आने के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अमृता सिंह (Amrita Singh) के रिश्ते की खबर अब सभी को लग गई थी. इसके बाद दोनों ने कुछ समय डेट किया और साल 1986 में सगाई कर ली थी. लेकिन वक़्त को कुछ और ही मंज़ूर था. रवि और अमृता की सगाई शादी तक नहीं जा सकी.

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैं किसी एक्ट्रेस से शादी नहीं करना चाहता. मेरी बीवी की पहली प्राथमिकता उसका करियर नहीं बल्कि मेरा परिवार होना चाहिए.’

वहीं रवि शास्त्री के इंटरव्यू के बाद अमृता सिंह (Amrita Singh) ने जवाब देते हुए कहा था कि, ‘इस समय तो मैं भी अपने करियर की वजह से इस रिलेशनशिप को आगे नहीं बढ़ा सकती. मगर मुझे यकीन है कि कुछ साल बाद मैं फुल टाइम मदर और वाइफ बन जाऊंगी.’ बस इसी तरीके से ये मोहब्बत की कहानी अधूरी रह गई.

रवि शास्त्री और अमृता सिंह (Amrita Singh) ने इस रिश्ते को भुलाकर अपनी-अपनी राहें अलग कर लीं. बाद में साल 1990 में रवि शास्त्री ने रितु से शादी कर ली. जबकि 1991 में अमृता सिंह ने एक्टर सैफ अली खान से शादी रचा ली थी.

राज कपूर से लेकर विनोद खन्ना…पाकिस्तान में पैदा हुए इन 9 बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने हिन्दुस्तान को बनाया अपना घर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply