इस खेल में रिजेक्ट होने के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार बने रणवीर सिंह, अब बनेंगे फेवरिट खिलाड़ी की बायोपिक में हीरो

बॉलीवुड के बाजीराव सुपरस्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा हैं। कपिल देव (Kapil Dev) की बायोपिक '83' में रणवीर नजर आएंगे। इस फिल्म को कबीर खान (Kabir Khan) डायरेक्ट कर रहे हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
इस खेल में रिजेक्ट होने के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार बने रणवीर सिंह, अब बनेंगे फेवरिट खिलाड़ी की बायोपिक में हीरो
पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक में नजर आएंगे रणवीर सिंह।

बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ‘बैंड, बाजा, बारात’, ‘लुटेरा’, ‘बाजीराव-मस्तानी’, ‘रामलीला’, ‘पद्मावत’ जैसी मजबूत कहानी वाली फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का परिचय दे चुके हैं। उनकी एक्टिंग में गजब की एनर्जी ही उन्हें बाकी सितारों से अलग दिखाती है। यही वजह है कि बहुत कम वक्त में रणवीर की गिनती बॉलीवुड के शीर्ष एक्टर्स में होने लगी है। क्या आप जानते हैं कि बचपन में रणवीर हीरो नहीं बल्कि एक क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ द्वारा क्रिकेट में रिजेक्ट होने के बाद उनका यह ख्वाब टूट गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बचपन में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था। वह बड़े होकर क्रिकेटर बनना चाहते थे। किशोरावस्था तक रणवीर ने क्रिकेट खेला। अपनी किस्मत आजमाने के लिए वह बॉम्बे जिमखाना क्लब से जुड़ गए। उस समय 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल मशहूर खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ क्लब के कोच थे। उन्होंने रणवीर और उनके क्रिकेट को रिजेक्ट कर दिया था। जिसके बाद रणवीर ने अपनी जिंदगी का मकसद ही बदल दिया और आज वह बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं।

गौरतलब है कि एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने कहा था कि वह कपिल देव (Kapil Dev) के बहुत बड़े फैन हैं। अब जब डायरेक्टर कबीर खान (Kabir Khan) कपिल देव (Kapil Dev) की बायोपिक बनाने जा रहे हैं तो उन्होंने लीड रोल के लिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को चुना है। इस फिल्म का नाम ’83’ है और यह साल 2020 में रिलीज होगी। फिल्म 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने और कपिल देव (Kapil Dev) के जीवन पर आधारित होगी। फिल्म में अपना बेस्ट देने के लिए रणवीर कपिल देव (Kapil Dev) से ही क्रिकेट की ट्रेनिंग लेंगे।

बताते चलें कि 28 दिसंबर को रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म ‘सिंबा’ (Simmba) रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में रणवीर पहली बार पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म भ्रष्ट पुलिस अफसर और महिला यौन शोषण के इर्द-गिर्द बुनी गई कहानी पर आधारित है। अमृता सिंह (Amrita Singh) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बेटी सारा की यह दूसरी फिल्म है। इसी महीने उनकी फिल्म ‘केदारनाथ’ (Kedarnath) रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

देखें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की तस्वीरें…

View this post on Instagram

3 DAYS TO GO! #Simmba

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply