‘सिम्बा’ ने जीता विश्व.. कमाई 350 करोड़ पार, करण जौहर और रोहित शेट्टी की खुशी का ठिकाना नहीं

धर्मा प्रोडक्शन, रिलायंस कम्पनी और रोहित शेट्टी की प्रोडक्शन कम्पनी ने मिलकर 'सिम्बा' फिल्म का निर्माण किया। आलम तो देखिए तीनो ही बेहद खुश हैं। ऐसा भी हो क्यों ना...

विश्वस्तर पर सिम्बा हुई 350 करोड़ी
विश्वस्तर पर सिम्बा हुई 350 करोड़ी

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और (Sara Ali Khan) सारा अली खान की फिल्म ‘सिम्बा’ (Simmba) बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे रोजाना ही गाड़ रही है। फिर चाहे वो घरेलु बॉक्स बॉक्स ऑफिस की बात हो या विदेशी बॉक्स ऑफिस की। इस फिल्म की रिलीज का ये तीसरा हफ्ता है और कमाई 220 करोड़ रूपये तक पहुंच चुकी है। ये अपडेट तो घरेलु बॉक्स ऑफिस की है विदेशी बॉक्स ऑफिस की कमाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां, 350 करोड़ रुपये का आंकड़ा ‘सिम्बा’ फिल्म ने विश्वस्तर पर बटोर लिया है। इस बात की जानकारी फिल्ममेकर करण जौहर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी है।

धर्मा प्रोडक्शन, रिलायंस कम्पनी और रोहित शेट्टी की प्रोडक्शन कम्पनी ने मिलकर ‘सिम्बा’ फिल्म का निर्माण किया। आलम तो देखिए तीनो ही बेहद खुश हैं। ऐसा भी हो क्यों ना… ‘सिम्बा’ फिल्म देखने के लिए लोग अपने परिवार के साथ जो थियेटर में जा रहे हैं। सिर्फ कमाई के मामले में ही नहीं बल्कि इस फिल्म ने कई तरह रिकॉर्ड भी बनाएं हैं। सारा अली खान के करियर की ऐसी पहली फिल्म बन चुकी है जिसने कमाई के मामले में 200 करोड़ रूपये का आंकड़ा बड़ी ही आसानी से क्रॉस कर लिया। साथ ही रणवीर सिंह के करियर चौथी फिल्म बनी जिसने 100 करोड़ रूपये के क्लब में अपना नाम दर्ज करवाया। इससे पहले ‘गोलियों की रास लीला राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत’ फिल्मों ने 100 करोड़ रूपये कमाएं हैं।

देखें करण जौहर का ट्वीट 

इस फिल्म में ही रोहित शेट्टी ने अपनी आगामी 4 फिल्मों की भी घोषणा की है जिनमे ‘सिम्बा 2, सिंघम 3, गोलमाल 5, सूर्यवंशी’ फिल्मों के नाम शामिल हैं। ‘सिम्बा’ फिल्म के सुपरहिट होने का श्रेय फिल्म के दूसरे किरदारों को भी जाता ही। सारा अली और रणवीर सिंह के अलावा इस फिल्म में आशुतोष राणा, सिद्धार्थ जाधव ने अहम किरदार निभाया है। फिल्म की कहानी एक ऐसे भ्र्ष्ट पुलिस अधिकारी की है जिसकी जिंदगी तब बदल जाती ही जब उसकी मुंह बोली बहन का बलात्कार हो जाता है।

देखें रणवीर सिंह का ‘सिम्बा’ अवतार 

Leave a Reply