आमिर खान-सलमान खान की फिल्मों के टूटे रिकॉर्ड, रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ 150 करोड़ के पार

रानी मुखर्जी के ‘हिचकी’ ने चीन में सफलता के झंडे गाड़ दिया है। ‘हिचकी’ ने चीन बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ के करीब कमाई कर ली है।

By   |    |   400 reads   |  0 comments
आमिर खान-सलमान खान की फिल्मों के टूटे रिकॉर्ड, रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ 150 करोड़ के पार

रानी मुखर्जी के ‘हिचकी’ (Rani Mukerji’s Hichki) ने चीन में सफलता के झंडे गाड़ दिया है। ‘हिचकी’ ने चीन बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान और सलमान खान की फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े है। फिलहाल खबर आ रही है कि फिल्म ने 150 करोड़ के करीब कमाई कर ली है। भारत की दूसरी फिल्म है जो कि चीन बॉक्स पर सबसे ज्यादा कमाई की है। इससे पहले इस फिल्म ने 102.9 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। उस दौरान भी ‘हिचकी’ ने ‘बाहुबली2- द कंक्लूजन’, आमिर खान के ‘दंगल’ और ‘पीके’, सलमान खान के ‘बजरंगी भाईजान’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया था ।

जानकारी के मुताबिक, रानी मुखर्जी के ‘हिचकी’ (Hichki) ने 25 वें दिन सात समंदर पार चीन में धमाल मचा दिया है। चीन बॉक्स ऑफिस पर 148 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। संभावना है कि फिल्म 160 करोड़ तक की कमाई कर सकती है। इसके साथ ही ‘हिचकी’ भारत की दूसरी फिल्म है जिसनें इतनी कमाई की है। अभी फिल्म सिनेमा घरों में छाई है। आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ 173 की कमाई कर के एक नंबर है तो वहीं हिचकी दूसरे नंबर पर है। हिचकी ने चीन में इतनी कमाई की है। वैसे रानी मुखर्जी के इस फिल्म ने भारत में 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी पार नहीं किया था।

24 दिन में किया कमाल
यशराज फिल्म की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रानी मुखर्जी के ‘हिचकी’ का जलवा कायम है। अभी रानी के ‘हिचकी’ से और कमाई की संभावना जताई जा रही है। यहां पर देखने को मिल रहा है कि जो फिल्म भारतीय पर्दे पर कमाल नहीं दिखा पाई। वहीं, दूसरे मुल्क में हिंदी सिनेमा के सुपरहिट फिल्मों को पछाड़ रही है। ट्रेड विशेषज्ञों की मानें तो ‘हिचकी’ ने 4 नवंबर तक 20 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया। इस हिसाब से भारतीय रुपए के अनुसार 148 करोड़ रुपए बनते हैं। इसकी जानकारी मिलने पर रानी ने कहा है कि अच्छी फिल्में हमेशा दिल और दिमाग को जोड़ती हैं। चीन में इस फिल्म ने ये कर दिखाया। निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा और निर्माता मनीष शर्मा को बधाई। चीन का दिल जीतने में हम कामयाब रहे।

आमिर के साथ टक्कर
हालांकि इस फिल्म के आगे प्रभास के ‘बाहुबली2- द कंक्लूजन’, आमिर खान के दंगल और पीके, सलमान खान के बजरंगी भाईजान का फेल होना थोड़ा आश्चर्यजनक है। लेकिन ये बात तो सही है दर्शक अपनी पसंद से अच्छी फिल्में चुन लेते हैं। इसकी जानकारी मिलने पर निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने भी खुशी जाहिर की है। वाकई में ये फिल्म के टीम के लिए बड़ा संदेश है। इसे बड़ी कामयाबी कही जा सकती है। अभी देखना है कि फिल्म और कितना कमाई कर पाती है। अगर ज्यादा चली तो फिर आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के रिकॉर्ड भी टूट सकते हैं।

किसने की कितनी कमाई
सीक्रेट सुपरस्टार- 173.82 करोड़
हिचकी- 148 करोड़
हिंदी मीडियम- 102.18 करोड़
दंगल- 80.02 करोड़
बजरंगी भाईजान- 55.22 करोड़
पीके- 36.30 करोड़ रुपए

देखें वीडियो…

Leave a Reply