Raksha Bandhan 2022: बॉलीवुड के इन टॉप सुपरहिट सॉन्ग गानों में बसता है भाई-बहन का प्यार, देखें वीडियो

रक्षाबंधन को भाई-बहनों के बीच के लड़ाई-झगड़े प्यार में बदल जाते हैं. भाई-बहन के इस अनोखे रिश्ते और प्यार को बॉलीवुड में बहुत बार फिल्माया गया है. बॉलीवुड में गानों के बिना कोई भी त्योहार पूरा नहीं होता. भाई-बहन के इस प्यार भरे रिश्ते पर बॉलीवुड फिल्मों ने कई दिल छू लेने वाले गाने दिए है. जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Raksha Bandhan 2022: बॉलीवुड के इन टॉप सुपरहिट सॉन्ग गानों में बसता है भाई-बहन का प्यार, देखें वीडियो

Raksha Bandhan 2022: देशभर में रक्षाबंधन के त्योहार की धूम देखने को मिल रही है. ये त्योहार भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. रक्षाबंधन के मौके पर बहनें अपने भाई राखी बांधती हैं और उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. वहीं भाई अपनी बहन को बहुत सारे गिफ्ट देता है और साथ ही अपनी प्यारी बहन की ज़िंदगी भर रक्षा करने का वचन भी देता है. रक्षाबंधन को भाई-बहनों के बीच के लड़ाई-झगड़े प्यार में बदल जाते हैं. भाई-बहन के इस अनोखे रिश्ते और प्यार को बॉलीवुड में बहुत बार फिल्माया गया है. बॉलीवुड में गानों के बिना कोई भी त्योहार पूरा नहीं होता. भाई-बहन के इस प्यार भरे रिश्ते पर बॉलीवुड फिल्मों ने कई दिल छू लेने वाले गाने दिए है. जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं.

प्यारा मेरा भैया

‘प्यारा मेरा भैया’ गाना हिट फिल्म ‘क्या कहना’ का है. इस फ़िल्म में भाई-बहन के रिश्ते को पर्दे पर दिखाया गया है. गाने को प्रीति जिंटा पर फिल्माया गया है.

 

बहना ने भाई की कलाई से

ये गाना फिल्म ‘रेशम की डोरी’ का है. गाना धर्मेंद्र पर फिल्माया गया है. जो रक्षा बंधन के त्यौहार पर बहनों के लिए क्लासिक डांस सॉन्ग है. इस गाने को सुमन कल्याणपुर ने गाया है.

बहनें हसती हैं तो

साल 1991 में आई मिथुन चक्रवती की फिल्म ‘प्यार का देवता’ में ‘बहनें हसती हैं तो’ गाने को ‘भाई और बहनों’ के प्यार पर फिल्माया गया. इस गाने में भाई के किरदार में मिथुन चक्रवती नजर आए थे. इस गाने को आज भी काफी पसंद किया जाता है.

 

धागों से बांधा

‘धागों से बांधा’ सॉन्ग अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ का है. इस फिल्म में इस इमोशनल सॉन्ग को लोगों ने बहुत पसंद किया है. इस गाने में एक भाई द्वारा अपनी बहनों की जिम्मेदारियों को निभाता दिखाया गया है.

 

भैया मेरे रखी के बंधन को निभाना

बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई-बहन के रिश्ते पर ये गाना 50’s-60’s के दशक में रिलीज हुई फिल्म ‘छोटी बहन’ का है. इस गाने में भाई-बहन के बीच रिश्ते को बहुत ही प्यारे अंदाज में फिल्माया है. ये गाना उस समय से लेकर आज तक भाई-बहन के रिश्ते पर बना बेस्ट गाना है. इस गाने में बहन अपने भाई को रक्षा बंधन के वचन को निभाने को कहती है.

बहना-ओ-बहना

बहना-ओ-बहना गाना अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आज का अर्जुन’ का है. गाने को अमिताभ बच्चन पर ही फिल्माया गया. गाने को बप्पी लहरी, कविता कृष्णमूर्ति और मोहम्मद अज़ीज़ ने गाया.

 

फूलों का तारों का सबका कहना है

देवानंद की हिट फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ का गाना ‘फूलों का तारों का सबका कहना है’ आज भी काफी हिट है. इस गाने में भाई अपने बहन को उसके प्रति प्रेम के बारे में बताता है. राखी के पुराने गानों में यह सबसे पसंदीदा गाना है.

Taapsee Pannu: Paparazzi पर भड़की तापसी पन्नू, खुलेआम सुनाई खरी खोटी; फोटोग्राफर्स ने भी दिया मुंह तोड़ जवाब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply