Rajkummar Rao Birthday: स्ट्रगल के दिनों में राजकुमार राव ने बिस्किट से मिटाई थी अपनी भूख, जाने पूरी कहानी…

सफलता की डोर थामे राजकुमार राव (Rajkumar Rao) ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन अपनी अलग पहचान बनाने वाले राजकुमार (Rajkumar Rao) के लिए ये इतना आसान नहीं था.

  |     |     |     |   Updated 
Rajkummar Rao Birthday: स्ट्रगल के दिनों में राजकुमार राव ने बिस्किट से मिटाई थी अपनी भूख, जाने पूरी कहानी…

Happy Birthday Rajkummar Rao: बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर्स की लिस्ट में शुमार राजकुमार राव (Rajkummar Rao) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने एक्टिंग के बलबूते राजकुमार राव ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं. राजकुमार (Rajkummar Rao) ने ‘गैंग ऑफ वासेपुर’, ‘सिटी लाइट्स’ और ‘हिट’ जैसी तमाम फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई. 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव के एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्में राजकुमार (Rajkummar Rao) के सपने काफी बड़े थे. जिसे उन्होंने पूरा भी किया और आज उनका नाम हर तरफ नजर आता है. लेकिन ये सफलता इतनी आसान नहीं रही थी.


खाने को नहीं थे पैसे :

दरअसल, इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने हर दिन लाखों लोग जाते हैं, कुछ नहीं सफल होते कुछ हो जाते है. सफलता की डोर थामे राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन अपनी अलग पहचान बनाने वाले राजकुमार के लिए ये इतना आसान नहीं था. एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने बताया था कि, जब मुंबई में एक्टर बनने का स्ट्रगल चल रहा था उस दौरान उनके पास पैसों की कमी थी. पेट भरने के लिए पारले जी बिस्किट से गुजारा करना होता था. उस समय राजकुमार के बैंक में मात्र 18 रुपये भी नहीं थे.

हालांकि आज के दिन में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) के पास वो सब कुछ है जिसके लिए उन्होंने इतनी मेहनत और लगन लगाई. राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने ये भी बताया कि, स्ट्रगल के दौरान उनके दोस्त उनका काफी सहारा बने, उन्होंने उनकी काफी मदद की थी. बचपन से एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे राजकुमार राव के पास कोई दूसरा प्लान नहीं था, उनको केवल एक्टर बनना था जोकि आज वो बन चुके हैं. यह भी पढ़ें:  Singer Nirvair Died: पंजाबी सिंगर निर्वैर ने दुनिया को कहा अलविदा, दोस्त गगन कोकरी ने दी जानकारी …

इस फिल्म से की शुरुआत:

आपको बता दें, राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने साल 2010 में बॉलीवुड फिल्म ‘रण’ से डेब्यू किया था. उसके बाद इसी साल ‘लव सेक्स और धोखा’ में नजर आए. इस फिल्म ने राजकुमार राव (Rajkumar Rao) को अच्छी पहचान दिलाई. ये फिल्म उनके करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. उसके बाद साल 2013 में उन्हें फिल्म ‘काय पो छे’ में देखा गया, जिसके लिए राजकुमार (Rajkummar Rao) को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के खिताब से भी नवाजा गया. इसके बाद ये कारवां बढ़ता गया और एक्टर अब तक बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुके हैं.

 

यह भी पढ़ें:  Ganesh Chaturthi: बप्पा के दर्शन करने ‘लालबागचा राजा’ पहुंचे कार्तिक आर्यन, हाथ जोड़कर फैंस का किया अभिवादन!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply