रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ की बंपर कमाई जारी, पहले ही वीकेंड में कमाए 400 करोड़ रुपए

रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म '2.0' हर दिन कमाई के रिकॉर्ड बनाने की ओर आगे बढ़ रही है। फिल्ममेकर्स ने बताया कि फिल्म ने पहले वीकेंड में 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है।

Author   |     |     |     |   Published 
रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ की बंपर कमाई जारी, पहले ही वीकेंड में कमाए 400 करोड़ रुपए
बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 132 करोड़ रुपए कमा चुकी है।

साउथ के सुपरस्टार थलाइवा यानी रजनीकांत (Rajinikanth) और बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जबरदस्त जुगलबंदी फिल्म ‘2.0’ में देखने को मिली है। ‘2.0’ भारतीय सिनेमा में सर्वाधिक कमाई वाली फिल्मों के रिकॉर्ड की ओर आगे बढ़ रही है। फिल्म ने पहले वीकेंड पर 400 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्ममेकर्स ने सोमवार को बताया कि दुनियाभर में फिल्म ने पहले हफ्ते में 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की बात करें तो यह फिल्म (हिंदी वर्जन) 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने बताया था कि ‘2.0’ रविवार तक 95 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी थी। जिस रफ्तार से फिल्म कमाई के मामले में आगे बढ़ रही है उस हिसाब से अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही फिल्म 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी छू लेगी।

फिल्म की USP है इसके VFX

फिल्म में रजनीकांत (Rajinikanth) हीरो की भूमिका में नजर आ रहे हैं तो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक ऐसे विलेन बने हुए हैं जो पर्यावरण और पक्षियों को बचाने के लिए इंसानों से ही जंग लड़ता है। फिल्म में हॉलीवुड सरीखे वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है जो इस फिल्म की यूएसपी है। युवा और बच्चे इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं।

फिल्म समीक्षकों की मिलीजुली राय

दूसरी ओर कई फिल्म समीक्षकों का मानना है कि कमजोर कहानी के बावजूद यह फिल्म अपनी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के जरिए दर्शकों को कुर्सी पर बांधे रखती है। इस फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार के अलावा एमी जैक्सन (Amy Jackson), आदिल हुसैन (Aadil Hussain) और सुधांशु पांडे (Sudhanshu Pandey) जैसे कलाकार भी मुख्य किरदारों में हैं।

डायरेक्टर एस. शंकर ने एक किस्सा शेयर किया

रजनीकांत (Rajinikanth) की तारीफों में पुल बांधते हुए फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर (S. Shankar) बताते हैं, ‘जब हम दिल्ली के एक स्टेडियम में फिल्म के क्लाइमेक्स को शूट करने की तैयारी कर रहे थे, तभी रजनी सर बीमार हो गए। 6 महीनों से इसकी तैयारी चल रही थी, जिसे 40 दिनों में पूरा करना था. वह अपनी तबीयत खराब होने के बावजूद हमारे साथ शूटिंग के लिए दिल्ली आए। हमने बेहद गर्मी में शूटिंग की। रजनी सर को 12 किलो का रोबोटिक सूट पहनना पड़ा। हम उनकी प्रतिबद्धता से हैरान थे।’

देखें ‘2.0’ फिल्म का ट्रेलर…

‘2.0’ की मेकिंग को लेकर अक्षय कुमार ने शेयर किए फोटो और वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply