Throwback Thursday: घुटने पर बैठकर माफी मांग रहा था ये एक्टर, राजेश खन्ना ने मार दी थी लात; दोस्ती में आई दरार

एक समय हुआ करता था जब राजेश खन्ना का बॉलीवुड में सिक्का चलता था. लेकिन एक घटना ऐसी हुई कि उनके साथ काम करने वाले शानदार एक्टर से उनकी दोस्ती एक सीन की वजह से खत्म हो गई थी. आज उस किस्से के बारे में आपको बताते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Throwback Thursday: घुटने पर बैठकर माफी मांग रहा था ये एक्टर, राजेश खन्ना ने मार दी थी लात; दोस्ती में आई दरार
rajesh khanna

Rajesh Khanna and Amol Palekar Fight: फिल्मों में आए दिन स्टार्स को ऐसे-ऐसे सीन्स करने के लिए कहा जाता है. जिन्हें करने में खुद स्टार्स कंफर्टेबल महसूस नहीं करते हैं. लेकिन अगर फिल्म में उस सीन की डिमांड हो तो करना भी पड़ता है. वहीं आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में ही बताने जा रहे हैं. एक सीन की वजह से दो दोस्तों के बीच कैसे आ गई थी दरार. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अमोल पालेकर (Amol Palekar) की. आइए आपको पूरे किस्से के बारे में बताते हैं.  यह भी पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी फिक्स कराने में था करण जौहर का बड़ा हाथ, खुद बताई दोनों की ये सच्चाई!

Aanchal Movie
Aanchal Movie Poster

राजेश खन्ना और अमोल पालेकर का सीन 

साल 1980 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था आंचल. इस फिल्म में राजेश खन्ना, रेखा, अमोल पालेकर, प्रेम चोपड़ा तथा राखी की इसमें मुख्य भूमिकाएं थीं. इस फिल्म को डायरेक्ट किया था अनिल गांगुली ने. इस फिल्म में अमोल पालेकर और राखी ने राजेश खन्ना के भैया-भाभी की भूमिकाएं निभाई थी. कहानी ऐसी थी कि बड़े भाई के मन में अपनी पत्नी और छोटे भाई को लेकर शक पैदा हो जाता है. जबकि उनका रिश्ता बड़ा सहज है. सीन यह था कि अमोल पालेकर को अपनी गलतियों के लिए राजेश खन्ना के पैरों पर पड़कर माफी मांगनी थी और जब वह ऐसा कर रहे होते हैं, तब राजेश खन्ना को उन्हें लात मारकर ठुकराना था. लेकिन अमोल को ये सीन अच्छा नहीं लगा और उन्होंने सीन करने से इंकार कर दिया था. अनिल गांगुली ने उन्हें समझाया कि यह सीन कहानी के हिसाब से बहुत जरूरी है. लेकिन अमोल पालेकर राजी नहीं हो रहे थे.

Aanchal Film Poster
Aanchal Film Poster

दूसरे तरीके से किया था सीन 

अब जब अमोल ने ये सीन करने से मना कर दिया तो डायरेक्टर ने सोचा क्यों ना कोई दूसरी ट्रिक अपनाई जाए. डायरेक्टर ने अमोल को राजी किया और कहा कि वो सिर्फ घुटने के बल पर बैठकर माफी मांग लें. इसके बाद अमोल ने कहा ठीक है इतना वो कर सकते हैं. बस फिर क्या सीन शुरू हुआ और अमोल घुटने के बल बैठे तो निर्देशक ने राजेश खन्ना को इशारा कर दिया कि वह अमोल पालेकर को लात मार कर गिरा दें. राजेश खन्ना ने यही किया. राजेश ने डायरेक्टर के कहने पर अमोल पालेकर को लात तो मार दी लेकिन अमोल को ये बात बहुत बुरी लगी. अमोल के साथ जो हुआ उसे देखते हुए डायरेक्टर अनिल गांगुली और राजेश खन्ना काफी देर तक हंसते रहे. लेकिन ये बात अमोल को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई. पहली बात तो ये  थी कि अमोल ये सीन करना ही नहीं चाहते थे और दूसरी बात ये कि अमोल को पागल बनाकर ये सीन करवाने के बाद राजेश और अनिल जोर-जोर से हंस रहे थे. यह भी पढ़ें: HBD Meenakshi Sheshadri: जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर के अलावा कुमार सानू संग थे मीनाक्षी शेषाद्रि के अफेयर के चर्चे

Amol Palekar
Amol Palekar

टूट गई थी राजेश और अमोल की दोस्ती 

राजेश खन्ना अमोल से सीनियर हुआ करते थे और उन्हें अच्छा दोस्त मानते थे. लेकिन इस सीन के बाद दोनों के रिश्तों में दरार आ गई थी. दोनों की दोस्ती टूट गई थी. इस फिल्म के बाद इन दोनों के साथ उन्होंने कभी कोई काम नहीं किया. तो एक सीन की वजह से दो दोस्त दुश्मन बन गए.

यह भी पढ़ें: Radhika Apte: गंदे कपड़े, बिखरे बालों में राधिका आप्टे को देख हैरान हुए फैंस, कहा ये क्या हाल हो गया

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply