शाहरुख़ खान को होगा पछतावा, ठुकराया था पद्मावत का यह मुख्य किरदार

पद्मावत के इस किरदार को करने के लिए शाहरुख़ खान ने क्यों किया इनकार

By   |     |   2,600 reads   |   0 comments


पद्मावत के इस किरदार को करने के लिए शाहरुख़ खान ने क्यों किया इनकार

दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर अपनी फिल्म पद्मावत को लेकर खूब सुर्खिया बटोर रहे है। जबकि फिल्म में अल्लाउद्दीन खिलजी का रोल निभानेवाले रणवीर सिंह ने अपने परफॉमेन्स से हर तरह हंगामा मचा दिया है। बता दे कि, संजय लीला भंसाली ने फिल्म के किरदारों को लेकर काफी बारीकी से काम किया है। खैर, अब बात किरदारों की ही है तो फिल्म से जुडी एक सनसनी खबर आपको बता दे है। मीडिया रपोर्टस के मुताबिक, भंसाली जब ‘पद्मावत’ के लिए कलाकार चुन रहे थे तब खिलजी के लिए रणवीर सिंह और पद्मावती के लिए दीपिका पादुकोण के नाम तय थे। महारावल रतन सिंह के किरदार के लिए वे किसी एक नाम को तय नहीं कर पा रहे थे। शूटिंग शुरू होने के बाद उन्होंने यह भूमिका शाहरुख खान को ऑफर की।

जी हां, शायद आपको यह सुनकर हैरानी होगी लेकिन यह बात सच है। सूत्रों के मुताबिक, जब शाहरुख़ खान को महारावल रतन सिंह के किरदार का ऑफर दिया गया था तब उन्होंने वो ठुकरा दिया। क्योंकि किंग खान को इस रोल में कुछ दम नहीं लगा। शाहरुख़ क मुताबिक, फिल्म पद्मावत की ज्यादातर कहानी सिर्फ खिलजी और पद्मावती के इर्दगिर्द घूमती है। ऐसे में शाहरुख़ खान को महराजा का रोल उनके स्टारडम के हिसाब से कुछ खासा पसंद नहीं आया। शाहरुख़ के ना कहने के बाद यह रोल एक टीवी कलाकार को दिया गया। जबकि इस वजह फिल्म में मुख्य किरदार निभानेवाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण नाराज हो गयी। दीपिका अपने अपोजिट एक बड़े कलाकार के साथ काम करना चाहती थी। जबकि इतने सारे चक्रव्यूव के बाद महारावल रतन सिंह का रोल शाहिद कपूर को दिया गया।

शाहरुख़ खान के इस रोल को ठुकराने की कई वजह सामने आयी। कुछ लोगों का कहना है कि शाहरुख ने भारी-भरकम फीस मांगी थी और भंसाली ने उन्हें फिल्म का हिस्सा बनाने से ही इनकार कर दिया। बता दें कि संजय लीला भंसाली के साथ शाहरुख खान ने ‘देवदास’ जैसी फिल्म में काम किया था। इसके बाद दोनों के रिश्तों में उस वक्त कड़वाहट घुल गई थी जब शाहरुख की ‘ओम शांति ओम’ और भंसाली की ‘सांवरिया’ की रिलीजिंग डेट सिल्वर स्क्रीन पर टकराई। इसे लेकर दोनों के बीच खूब घमासान हुआ। हालांकि बाद में फिर दोनों में संबंध ठीक हुए। दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। पहले ‘पद्मावत’ के साथ अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज होनी थी। लेकिन अक्षय कुमार ने अपन फिल्म की डेट बदल कर 9 फरवरी कर ली। वहीं अब ‘पद्मावत’ के आगे एक और फिल्म मुकाबला करने के लिए आ खड़ी हुई है।

Leave a Reply