राहत इंदौरी ने लिखे थे कई सुपरहिट सॉन्ग, सुनकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे!

राहत बतौर शायर तो बहुत मशहूर थे ही लेकिन साथ ही उन्होंने बॉलीवुड (Rahat Indori  Bollywood Song) के लिए भी कई हिट गाने लिखे।

  |     |     |     |   Updated 
राहत इंदौरी ने लिखे थे कई सुपरहिट सॉन्ग, सुनकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे!
राहत इंदौरी की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

दिग्गज शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) ने मंगलवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। राहत इंदौरी के निधन से फैंस को गहरा धक्का लगा है। उनकी तबीयत बीते काफी समय से खराब चल रही थी और हाल ही में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। राहत इंदौरी ने खुद अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। वहीं राहत की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। राहत बतौर शायर तो बहुत मशहूर थे ही लेकिन साथ ही उन्होंने बॉलीवुड (Rahat Indori  Bollywood Song) के लिए भी कई हिट गाने लिखे।

राहत इंदौरी के बहुत कम फैंस ही ये जानते होंगे कि राहत बॉलीवुड के लिए गाने भी लिखा करते थे। राहत इंदौरी ने एक दो नहीं बल्कि कई हिट गाने बॉलीवुड को दिए। आइये जानते हैं उन गानों के बारे में जो राहत इंदौरी की कलम से निकले और जबरदस्त हिट रहे। राहत इंदौरी ने ‘मीनाक्षी’ फिल्म में ये रिश्ता सॉन्ग लिखा था और फिल्म ‘करीब’ में चोरी चोरी जब नजरें मिली गाने को राहत साहब ने ही लिखा था जो कि बहुत पसंद किया गया।

राहत इंदौरी की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

इसी के साथ ही फिल्म ‘हमेशा’ में राहत इंदौरी ने ‘ऐ दिल हमें इतना बता’ के बोल भी उन्होंने ही लिखे, जिसे उदित नारायण ने अपनी आवाज दी थी। फिल्म ‘मर्डर’ में राहत ने ‘दिल को हजार बार रोका रोका रोका’ गाना लिखा था जो कि काफी हिट हुआ।

इतना ही नहीं राहत साहब ने फिल्म ‘इश्क’, ‘तमन्ना’, ‘जुर्म’ और ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ जैसी बड़ी फिल्मों के लिए ‘छन्न छन्न’, ‘तुमसा कोई प्यारा’, ‘मेरी चाहतों का समंदर तो देखो’, ‘नींद चुराई मेरी किसने ओ सनम’ जैसे गाने लिखे थे जो आज भी लोगों की जुबां पर बने रहते हैं।

संजय दत्‍त को हुआ फेफड़ों का कैंसर, काम से ब्रेक लेकर अमेरिका में कराएंगे इलाज

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply