प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका से किया एग्रीमेंट, बॉलीवुड को होगा ये फायदा

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के साथ एग्रीमेंट किया है। इस एग्रीमेंट के तहत दोनों देशों के प्रोड्यूसर आसानी से फिल्म शूटिंग कर सकेंगे। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका से किया एग्रीमेंट, बॉलीवुड को होगा ये फायदा
सिद्धार्थ रॉय कपूर एक मंच पर बोलते हुए। (साभारः इंस्टाग्राम)

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के साथ एग्रीमेंट किया है। इस एग्रीमेंट के तहत अमेरिका और भारत के फिल्म, टेलीविजन और न्यू मीडिया सेक्टर्स के बीच सहयोग और सहायता को आपसी समझ के साथ एक्सचेंज किया जाएगा। इससे दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत होंगे। एग्रीमेंट के तहत दोनों ओर से प्रोडक्शन, शूटिंग और प्रमोशन, और बेहतर संवाद और समझ के अवसरों को विकसित करने और दोनों गिल्ड के डेलीगेशन के दौरा करने में आसानी होगी।

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा कि दुनिया की दो सबसे सफल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बीच मजबूत और एक-दूसरे के लिए लाभकारी साझेदारी बनाने के दृष्टिकोण के साथ यह एक ऐतिहासिक पहल है। फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा कि इस एग्रीमेंट से दोनों पक्षों के प्रोड्यूसिंग की दुनिया से जुड़े  प्रतिभाशाली और अनुभवी लोगों के बीच रचनात्मक सहयोग के लिए नये रास्तों की खुलेंगे।

इससे दोनों इंडस्ट्री के सबसे लोगों को फायदा होगा। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के इंटरनेशनल कमेटी के सह अध्यक्ष केयवन मशायेकश ने कहा कि इस एग्रीमेंट से इससे जुड़े सदस्यों को नई रास्ते मिलेंगे। भारतीय ऑडियंस के साथ-साथ अमेरिकन ऑडियंस को एंटरटेनमेंट में एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा। फिल्मों के कटेंट में नयापन आएगा। दोनों संस्थान के सदस्य एक-दूसरे के साथ सहयोग कर पाएंगे।

यहां देखिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का प्रेस रिलीज

बॉलीवुड को मिलेगा ये फायदा

इस एग्रीमेंट के होने से बॉलीवुड के प्रोड्यूसर को बहुत ही लाभ मिलेगा। इसके बाद वह अमेरिका जैसे के किसी भी हिस्से में आसानी से अपनी फिल्मों की शूटिंग कर सकेंगे। उन्हें शूटिंग से जुड़ी किसी भी तरह की परमिशन के लिए ज्यादा मेहनत और भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। ठीक इसी तरह अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री को लाभ मिलेगा। लेकिन ये फायदा उन भारतीय प्रोड्यूसर को नहीं होगा जो  प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से रजिस्टर्ड नहीं होंगे।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

यहां देखिए सिद्धार्थ रॉय कपूर की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply