जानिए किस वजह से पूरी दुनिया को छोड़ इंडिया में शादी कर रहे हैं प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस राजस्थान के जोधपुर स्थित उमेद भवन में 2 और 3 दिसंबर को शादी करेंगे। प्रियंका के भारत में शादी करने के पीछे ये है वजह।

By   |    |   421 reads   |  0 comments
जानिए किस वजह से पूरी दुनिया को छोड़ इंडिया में शादी कर रहे हैं प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

बॉलीवुड जगत में इन दिनों शादियों का मौसम चल रहा है। रील लाइफ के ‘बाजीराव-मस्तानी’ यानी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण 14 व 15 नवंबर को इटली में शादी कर चुके हैं। कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा भी अगले महीने अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कपिल शर्मा के शादी करने से पहले बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपने विदेशी मंगेतर निक जोनस के साथ राजस्थान के जोधपुर स्थित उमेद भवन में सात फेरे ले लेंगी।

क्या आप जानते हैं कि दुनिया जहान की खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन्स को छोड़कर आखिरकार प्रियंका चोपड़ा ने भारत में ही शादी करने का फैसला क्यों किया, अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं। दरअसल प्रियंका और निक को शादी के लिए कई देशों के टूरिज्म बोर्ड्स ने ऑफर किया था लेकिन प्रियंका ने भारत में शादी करने के लिए सभी ऑफर्स को ठुकरा दिया। प्रियंका चाहती हैं कि उनकी जिंदगी का सबसे खास पल यानी कि उनकी शादी अपने देश ‘भारत’ जिसे वह अपना ‘घर’ कहती हैं, वहां हो।

प्रियंका के आगे निक की एक न चली

अब भला प्रियंका की इस डिमांड के आगे दूल्हे राजा निक जोनस की कहां चलने वाली थी। जिसके बाद कपल ने परिवार की रजामंदी से डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए राजस्थान के जोधपुर को चुना। प्रियंका चोपड़ा की इस सोच को मानना पड़ेगा, वह यूं ही नहीं बॉलीवुड की ‘देसी गर्ल’ कहलाती हैं। बताते चलें कि प्रियंका और निक की शादी की कवरेज के लिए अलग-अलग देशों के 100 से भी ज्यादा मीडियाकर्मी जोधपुर पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं। 2 और 3 दिसंबर को जोधपुर का उमेद भवन उनकी शादी का गवाह बनेगा।

प्रियंका की मां का पसंदीदा शहर है जोधपुर

गौरतलब है कि गुरुवार को दोनों ही परिवारों के लोग जोधपुर पहुंच जाएंगे। जोधपुर के लिए निकलने से पहले प्रियंका के मुंबई स्थित घर पर पूजा रखी गई है। मेहंदी व शादी से जुड़ी अन्य सभी रस्में जोधपुर में होंगी। हाल ही में प्रियंका की मां मधु चोपड़ा से जब राजस्थान के जोधपुर में शादी करने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, ‘जोधपुर मेरा बहुत ही पसंदीदा शहर है। हम पूरी दुनिया छोड़कर यहां शादी करने के लिए आए हैं।’ प्रियंका और निक 2 दिसंबर को हिंदू और 3 दिसंबर को क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी करेंगे।

जोधपुर में शादी का खर्च 4 करोड़ रुपये

शादी के बाद दिल्ली, मुंबई और न्यूयॉर्क में रिसेप्शन होगा। सुरक्षा कारणों से अभी रिसेप्शन की तारीख तय नहीं की गई हैं। बताया जा रहा है कि जोधपुर में ‘निकयांका’ की शादी का कुल खर्च करीब 4 करोड़ रुपये होगा। इस वीवीआईपी शादी के चलते 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक के लिए उमेद भवन में आम नागरिकों की एंट्री को बैन कर दिया गया है।

यहां देखिए प्रियंका और निक के शादी का वीडियो…

देखिए प्रियंका और निक की शादी में मेहमानों को मिलने वाले तोहफे की तस्वीर…

देखिए प्रियंका और निक की तस्वीरें…

View this post on Instagram

Welcome home baby… 😍

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

View this post on Instagram

#mood 🌻 📷 @manishmalhotra05

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

View this post on Instagram

Oh hey 👋🏼

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas) on

Leave a Reply