प्रियंका चोपड़ा की शादी में जाने के लिए जारी हुआ पहचान पत्र, इसके बिना मुश्किल होगी एंट्री

प्रियंका निक की शादी में उम्मेद भवन में जाने के लिए एक पर्सनलाइज्ड आई कार्ड दिया जाएगा। प्रियंका और निक ने अपने मेहमानों का खास ध्यान रखा है...

Author   |     |     |     |   Updated 
प्रियंका चोपड़ा की शादी में जाने के लिए जारी हुआ पहचान पत्र, इसके बिना मुश्किल होगी एंट्री

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनस (Nick Jonas) 2 दिसम्बर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी में शिरकत करने के लिए मेहमानों का आना जारी है। देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी मेहमानों का तांता लगा हुआ है। प्रियंका निक ने अपनी शादी में मेहमानों के लिए खास तरीके की व्यवस्थता की है।

प्रियंका निक की शादी में उम्मेद भवन में जाने के लिए एक पर्सनलाइज्ड आई कार्ड दिया जाएगा। जिसे लेने के बाद ही आपको उम्मेद भवन में एंट्री मिलेगी। उस आई कार्ड पर आपके नाम और तस्वीर के साथ NP लिखा हुआ होगा। इसके साथ ही प्रियंका ने मेहमानों के लिए एक गाइड कार्ड भी तैयार करवाया है। जिससे मेहमानों को शादी में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

इसके साथ ही प्रियंका और निक ने अपने मेहमानों के लिए एक पर्सनलाइज्ड गिफ्ट भी तैयार किया है। जिसे वो शादी के बाद मेहमानों को जाते वक्त देंगे। इस पर्सनलाइज्ड गिफ्ट में एक चांदी का सिक्का है। जिसमें एक तरफ लक्ष्मी माता और दूसरी तरफ NP लिखा हुआ है।

उम्मेद भवन में इस कपल की शादी की तैयारिया जोरों-शोरों से चल रही है। भवन को शादी के चलते दुल्हन की तरह सज गया है। इसके साथ ही बेहद ही खूबसूरत तरह से मंडप को सजाया गया है। इसकी तस्वीरें सामने आई है जिन्हें देखकर वाकई ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रियंका और निक की शादी कितनी भव्य होने वाली है।

इस तरह ये होगा मेहमानों का गाइड कार्ड और पहचान पत्र…

उम्मेद भवन 26 एकड़ में फैला हुआ दुनिया का सबसे बड़ा आवासीय परिसर है। ये पैलेस आजादी के पहले बनाया हुआ महल है। इस महल की नींव 1929 में रखी गई। जो वर्ष 1943 में पूरा हुआ। इसके एक हिस्से में होटल ताज को बनाया गया। इसे दुनिया का सबसे बेस्ट होटल का खिताब भी मिल चुका है। इस होटल के संचालकों का ये दावा है कि उम्मेद भवन पैसेल में शाही जीवन जीने का अनुभव दुनिया में और कहीं नहीं मिल सकता।

इसके एक हिस्से में होटल ताज को बनाया गया। इसे दुनिया का सबसे बेस्ट होटल का खिताब भी मिल चुका है। इस होटल के संचालकों का ये दावा है कि उम्मेद भवन पैसेल में शाही जीवन जीने का अनुभव दुनिया में और कहीं नहीं मिल सकता।

वीडियो में देखिए प्रियंका और निक की शादी से जुड़ी सारी जानकारी…

तस्वीरों में देखिए प्रियंका की शादी की तैयारियों की तस्वीर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 8871904094
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply