Full Menu: इन लजीज राजस्थानी खानों का स्वाद चखेंगे प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस के शाही मेहमान

निक जोनास-प्रियंका चोपड़ा जोधपुर में शाही अंदाज में शादी करेंगे...

Author   |     |     |     |   Published 
Full Menu: इन लजीज राजस्थानी खानों का स्वाद चखेंगे प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस के शाही मेहमान

बी टाउन में इस वक्त दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के बाद जिसे कपल की शादी को लेकर लोगों के मन में एक्साइटमेंट है वो है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की। जैसे दीपवीर ने इटली को अपनी शादी की जगह के तौर पर चुना वैसे ही प्रियंका और निक ने अपने शादी के लिए राजस्थान का शाही अंदाज चुना। अब यदि प्रिंयका और निक राजस्थान में शादी कर रहे है तो साफ सी बात है कि वहां का स्वाद भी अपनी शादी के जरूरी दिनों में वो लेंगे ही। यानी राजस्थानी खाने का स्वाद प्रियंका के साथ-साथ निक के परिवार वाले भी जरूर चखेंगे।

डीएनए में एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रियंका और निक ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि शादी में सबसे अच्छा खाना, चांदी के बने पदार्थ और शाही राजस्थानी सामान जरूरी हैं। वहीं, पंजाबी, राजस्थानी और हैदराबादी खाने के साथ-साथ निक और प्रियंका इटाली, मेक्सिकन, महाद्वीपीय और चीनी खाना का आनंद लेंगे। इतना ही नहीं, दुल्हन और दुल्हन ने यह तय किया है कि खाना चांदी के चढ़ाए डिनरवेयर और जोधपुर से प्राप्त कटलरी में परोसा जाएगा। ऐसे में उम्मीद है कि निक देसी दुल्हे की तरह ही घोड़ी जरूर चढेंगे।आज सुबह प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, मधु चोपड़ा, परिनीती चोपड़ा, जो जोनास, सोफी टर्नर और बाकी परिवार के सदस्यों के साथ जोधपुर पहुंच गए हैं।

देखिए निक और प्रियंका की तस्वीर…

अब हमने राजस्थानी खाने की बात कर ही रहे है तो हम आपको बताते है कुछ ऐसे पकवान के बारे में जो निक और प्रियंका की शादी में परोसें जा सकते है जिनका स्वाद चखते ही लोग अपनी उंगलियां चाटने पर मजबूर हो जाएंगे। तो चलिए हम आपको बताते है 10 ऐसे राजस्थानी खाने जो आपके मुंह में भी पानी लाने का काम कर देंगे।

यहां देखें लिस्ट…

दाल बाटी चूरमा

राजस्थान आए और दाल बाटी चूरमा नहीं खाया तो क्या फायदा राजस्थान आने का। जब भी कोई राजस्थानी खाने की बात करता है तो सबसे पहला नाम आता है दाल बाटी चूरमा का। करारी बाटी के साथ मस्त घी में घुली हुई दाल और मीठे चूरमे की तो बात ही अलग है।

मोहनथाल
मीठे की यदि बात करें तो मोहनथाल से अच्छी कोई चीज नहीं हो सकती है। मुंह में तुरंत घुल जाने वाला स्वाद बसता है मोहनथाल में। यह बेसन और बादाम और ड्राई फ्रूट्स आदि से बनाता है। इसमें भी घी की मात्रा ज्यादा होती है।

मीठी कचौरी


क्या आपने कभी मीठी कचौरी के बारे में सुना है यदि नहीं तो हम आपको बातते है कि जोधपुर में सबसे ज्यादा मावा कचौरी का स्वाद लिया जाता है। इस कचौरी में क्रिस्पी ड्राई फ्रूट्स के साथ उसे गर्मा गर्म परोसा जाता है।

मिर्ची बड़ा
राजस्थान की एक और खाने की चीज जो वहां के रहने वाले लोग बड़े मजे के साथ खाते है वो है मिर्ची बड़ा। ये गर्मा-गर्म चाय के साथ तो जबरदस्त लगता है।

कलाकंद
कलाकंद को तो राजस्थान में लोग बेहद ही स्वाद के साथ खाते है। नरम और स्वादिष्ट मावे से बने इस पकवान को अलवर में सबसे ज्यादा खाया जाता है।

प्याज की कचौरी
प्याज की कचौरी के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे लेकिन इसका स्वाद सही में बेहद लाजवाब होता है।

गट्टे की सब्जी
राजस्थानी थाली बिना गट्टे की सब्जी के अधूरी कहलाती है। गट्टे बेसन से तैयार किए जाते है। इसे ज्यादातर लोग किसी त्योहार पर बनाना ज्यादा पसंद करते है। इस मंगोडी की सब्जी और कड़ी के साथ परोसा जाता है।

घेवर


जो लोग राजस्थान गए होंगे उन्हें पता होगा कि हर दुकान पर वहां घेवर देखने को मिलते है। दरअसल राजस्थानी लोगों को घेवर का स्वादा काफी पसंद है। इसे अलग-अलग आकार देकर बनाया जाता है। इसके ऊपर काजू, पिस्ताऔर बदाम लगाए जाते हैं।

मूंग दाल का हलवा
मूंग दाल का हलवा भी सबसे ज्यादा शाही शादी में परोसा जाता है। इसको ड्राय फ्रूट के साथ परोसा जाता है।

पीने की ये सुविधा..
यदि बात करें पीने की सुविधा की तो राजस्थान में जलजीरा और मसाला छाछ लोगों को पीने में परोसा जाती है।

यहां देखिए निक और प्रियंका को एक साथ…

एक साथ बेहद प्यारे लगते है निक और प्रियंका…

View this post on Instagram

Welcome home baby… 😍

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

फैमिली के साथ वक्त बिताते हुए प्रियंका और निक…

View this post on Instagram

Friends.. family.. ❤️

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 8860699407
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply