‘उषा मेहता’ बायोपिक का प्री-प्रोडक्शन शुरू! फिल्म को किया जा रहा है एक भव्य सेट पर शूट!

एक पीरियड ड्रामा की प्राथमिक चुनौती उस युग, उस पीरियड को परदे पर उतारना। लेकिन केतन मेहता (Ketan Mehta) जैसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, जो बेहतरीन फिल्मे बनाने के लिए जाने जाते हैं, उन से आप केवल जादू की उम्मीद कर सकते है। फिल्म निर्माता वर्तमान में अपनी चाची - स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता (Usha Mehta) की बायोपिक विकसित कर रहे हैं।

  |     |     |     |   Updated 
‘उषा मेहता’ बायोपिक का प्री-प्रोडक्शन शुरू! फिल्म को किया जा रहा है एक भव्य सेट पर शूट!
केतन मेहता (फोटो: सोशल मीडिया)

एक पीरियड ड्रामा की प्राथमिक चुनौती उस युग, उस पीरियड को परदे पर उतारना। लेकिन केतन मेहता (Ketan Mehta) जैसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, जो बेहतरीन फिल्मे बनाने के लिए जाने जाते हैं, उन से आप केवल जादू की उम्मीद कर सकते है। फिल्म निर्माता वर्तमान में अपनी चाची – स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता (Usha Mehta) की बायोपिक विकसित कर रहे हैं। कहानी के अंतिम मसौदे पर काम होने के बावजूद, मेहता और उनकी टीम ने एक साथ युग के मनोरंजन पर काम करना शुरू कर दिया है। इस तथ्य से बेफिक्र कि धर्मा प्रोडक्शंस भी इसी विषय पर एक कहानी विकसित कर रहा है, मेहता एंड कंपनी फिल्म उषा की कहानी, व्यक्तिगत रूप से देख रही है।

एक सूत्र ने बताया, “मेहता की टीम उन जाने-माने आर्ट डायरेक्टर्स तक पहुंच गये है, जिन्हें उस दौर की अच्छी जानकारी रखते है। इतिहासकारों की एक टीम यह सुनिश्चित करने के लिए हर चीज की जांच कर रही है कि इस अवधि को समग्र रूप से दर्शाया गया है।

केतन मेहता (फोटो: सोशल मीडिया)

स्वतंत्रता-पूर्व युग विशाल है और सामाजिक-राजनीतिक परिवर्तनों के कारण साल दर साल चीजें बदल रही थीं। कपड़ों से लेकर रखे गए लेखों तक, टीम ने विश्व-निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 1920, 1930 और 1940 के दशक जो अधिकतम स्क्रीन समय कैप्चर करने वाले दशक हैं, उन्हें विवरण के साथ प्रस्तुत किया जाना है। एक्शन का एक बड़ा हिस्सा पुराने बॉम्बे में सेट किया जाएगा, जिसके लिए क्रू ने अपनी रेकी शुरू कर दी है। फिल्म को एक भव्य बजट पर रखा जाएगा और इस अवधि के साथ-साथ कई वास्तविक स्थानों को फिर से बनाने वाले सेटों में शूट किया जाएगा। भव्यता का समर्थन करने के लिए इसमें वीएफएक्स के काम का भी उचित हिस्सा होगा। ”

अपनी बारीक कहानी के लिए जानी जाने वाली इस फिल्म में उद्योग के सबसे कुशल तकनीशियन शामिल हैं। मेहता के लिए यह फिल्म उनकी दिवंगत आंटी को श्रद्धांजलि है। सूत्र आगे कहते हैं, “केतन सर के पास अपनी आंटी के बहुत से प्रत्यक्ष किस्से हैं और कई व्यक्तिगत आइटम, नोट्स और डायरियाँ हैं जिनका हम उल्लेख कर रहे हैं।” हालांकि कास्टिंग अभी लॉक नहीं हुई है, पर केतन मेहता, तापसी पन्नू या भूमि पेडनेकर, में से किसी को चुन सकते है।

सारा अली खान ने बैकलेस स्विमसूट में शेयर कीं फोटोज! फैंस हुए घायल! देखें PHOTOS

मनोरंजन,फैशन और टेक की खबरों के लिए देखें हिंदी रश:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

    Leave a Reply