प्रकाश राज बर्थडे: कॉलीवुड फिल्म के साथ-साथ बॉलीवुड में भी बजाया अपना डंका, 50 साल की उम्र में बने थे पिता

1994 में प्रकाश राज को डायरेक्टर बालाचंदर से मिलवाया गया था, जिन्होंने उनका आखिरी नाम राय से बदलकर राज रख दिया था। उन्हें कन्नड़ में प्रकाश राय कहा जाता है जबकि वह तमिल के अंदर उन्हें प्रकाश राज कहलाते हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
प्रकाश राज बर्थडे: कॉलीवुड फिल्म के साथ-साथ बॉलीवुड में भी बजाया अपना डंका, 50 साल की उम्र में बने थे पिता
प्रकाश राज बर्थडे स्पेशल ( फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

मल्टी स्टार्स में से एक आने वाले एक्टर प्रकाश राज का आज जन्मदिन है। वो एक ऐसा एक्टर है जो लोगों को डराने के साथ-साथ हंसाने का काम भी बेहतरीन तरीके से करते हैं। एक्टर प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को बेंगलुरु में हुआ था। अपनी निजी जिंदगी के साथ-साथ प्रकाश राज ने फिल्म इंडस्ट्री में भी कई अच्छे और बुरे दोनों वक्त देखे हैं। इसके बावजूद प्रकाश राज ने हार न मानते हुए आज इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

– प्रकाश राज एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें तुलु, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, हिंदी और मलयालम भाषा आती है।

– सीरियल बिसिलु कुदुरे’ का हिस्सा बनने के बाद उन्होंने रामाचारी और राणाधीरा जैसी कई कन्नड़ फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाया था।

-उन्हें बड़ा ब्रेक एक कन्नड़ फिल्म से मिला था जिसका नाम था हरकेया कुरी था। इसके बाद उन्हें कन्नड़ इंडस्ट्री में कई फिल्मों के ऑफर आने लगे थे।

-1994 में उन्हें डायरेक्टर बालाचंदर से मिलवाया गया था, जिन्होंने उनका आखिरी नाम राय से बदलकर राज रख दिया था। उन्हें कन्नड़ में प्रकाश राय कहा जाता है जबकि वह तमिल के अंदर प्रकाश राज कहलाते हैं।

-उनका पहला थिएटर परफॉर्मेंस तब हुआ जब वह क्लास 7 में थे। आज तक, उन्होंने 2000 से अधिक नाटक किए हैं। प्रकाश राज कहते हैं कि उन थिएटर पऱफॉर्मेंस और के बालाचंदर के मार्गदर्शन ने उनके अंदर का एक्टर जगाया है।

-प्रकाश राज को सलमान खान की फिल्म वांटेड में निभाए रोल की वजह से जाना जाता है। इसके अलावा वह सिंघम, दबंग 2, बुड्ढा होगा तेरा बाप जैसी फिल्म में भी नेगेटिव रोल निभा चुके हैं।

– उन्हें अपने 29 साल के फिल्मी करियर में 5 राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उनकी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मों में इरुवर, अंतपुरम शामिल है। तो वहीं, 2003 में स्पेशल जूरी अवार्ड कांचीवरम और पुट्टक्कम हाईवे जैसी फिल्मों के लिए उन्हें मिला था।

-साल 2010 में प्रकाश ने दूसरी शादी की थी। एक्टर ने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा के साथ सात फेरे लिए थे। इसके बाद वो 50 साल की उम्र में पिता बने थे।

-डायरेक्टर मणिरत्नम और प्रकाश राज ने चार फिल्मों एक साथ की थी जिसमें इरुवर, बॉम्बे, कन्नथिल मुथमित्तल और ओह कधल कनमानी जैसी फिल्मे शामिल हैं।

-प्रकाश राज पहला प्रोडक्शन वेंचर धाता (कन्नड़) थी जिसके लिए उन्होंने स्पेशल जूरी नेशनल अवार्ड जीता था।

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply