कांग्रेस के कोप को मोदी का आयुष्मानः रांची में कांग्रेस पर हमला, PM ने कही ये बड़ी बातें

रांची में आयुष्मान भारत के शुभारंभ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकार की गलतियों को दुहराया

By   |     |   567 reads   |   0 comments
कांग्रेस के कोप को मोदी का आयुष्मानः रांची में कांग्रेस पर हमला, PM ने कही ये बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के रांची में विश्व के सबसे बड़े आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने शुभारंभ करने के दौरान कहा कि मैं चाहता हूं कि अस्पताल खाली रहें, किसी गरीब का परिवार बीमारी के कारण ना टूटे और यदि मुसीबत आती है तो फिर हमारी योजना इसके लिए गरीबों के साथ खड़ी रहेगी। इस मौके पर पीएम ने पिछली सरकार कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रांची में पीएम मोदी ने कहा कि आज ही यहां पर 10 वेलनेस-सेंटर्स का भी शुभारंभ किया गया है। अब झारखंड में करीब 40 ऐसे सेंटर्स काम कर रहे हैं और देशभर में इनकी संख्या 2,300 तक पहुंच चुकी है। अगले 4 वर्षों में देशभर में ऐसे डेढ़ लाख सेंटर्स तैयार करने का लक्ष्य है। हमारी सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में ठोस कदम उठा रही है।

कांग्रेस का नतीजा है गरीब
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस योजना को लाने की जरूरत नहीं होती यदि पिछली सरकारों ने इस पर ध्यान दिया होता। गरीबी हटाओ का नारा लगाने वाली पिछली सरकार ने गरीबों के नाम पर राजनीति करने के बजाय गरीबों को सशक्त करने पर ध्यान दिया होता तो आज हमारा देश ऐसा नहीं होता। पिछली सरकार की गलती का भुगतान आज पूरा देश कर रहा है।

आगे उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की सबसे गलत सोच थी कि गरीब केवल मांग कर खुश है लेकिन उन्होंने गरीबी के भीतर के स्वाभिमान को वे नहीं जानते हैं। हर चुनाव में केवल टुकड़ा फेंककर राजनीति की लेकिन हमनें बीमारी की जड़ पकड़ ली है अब भारत स्वस्थ होगा और कोई भी गरीब पैसे के अभाव में बीमारी से नहीं मरेगा और ना ही किसी गरीब का परिवार टूटेगा।

गरीब बनेगा अमीर जैसा
अब देश का गरीब भी अमीरों की तरह बेहतर इलाज ले पाएगा। 5 लाख तक का जो खर्च है उसमें अस्पताल में भर्ती होने के अलावा जरुरी जांच, दवाई, भर्ती से पहले का खर्च और इलाज पूरा होने तक का खर्च भी शामिल है। अगर किसी को पहले से कोई बीमारी है तो उस बीमारी का भी खर्च इस योजना द्वारा उठाया जाएगा।

गरीब मां को गैस कनेक्शन मिलता है, बैंक में खाता खुलता है तो गरीब को बल मिलता है और सशक्तिकरण की ओर बढ़ता है। हम टुकड़ों में नहीं बल्कि संपूर्णता के साथ काम कर रहे हैं ताकि गरीब तेजी से आगे बढ़ें। एशियन गेम में मेडल लाने वाले हमारे गरीब के बेटे-बेटी थे और मौका मिलने पर हिंदुस्तान का नाम रोशन किए। बस हम गरीबों के सपनों को उड़ान देने का काम किया है।

बताते चलूं कि इस मौके पर पीएम ने योजना अच्छी तो है लेकिन मैं तो भगवान से दुआ करूंगा कि अस्पताल हमेशा खाली रहे। अगर मुसीबत आई तो मेरे देश के गरीब को भी अमीर की तरह इलाज की सुविधा मिलेगी। साथ ही इसके लिए तीन लाख कॉमन सेंटर से जानकारी लें और आशा व एएनएम तथा प्रधानमंत्री आरोग्य मित्र मदद करेंगे। 50करोड़ गरीबों का आशीर्वाद बीजेपी टीम के साथ है और हम आगे बढ़ते रहेंगे।

Leave a Reply