211 गायकों ने मिलकर गाया ये गाना, स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने किया ट्वीट, PM मोदी ने भी की तारीफ

कोरोना संकट (coronaVirus) के चलते इन कठिन और विपरीत परिस्थितियों के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देश भर के लोकप्रिय गायकों ने एक गाना बनाया है जो देश के संकट के हालातों में लोगों के बीच उत्साह पैदा करने के लिए बनाया गया है।

  |     |     |     |   Published 
211 गायकों ने मिलकर गाया ये गाना, स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने किया ट्वीट, PM मोदी ने भी की तारीफ
पीएम मोदी और लता मंगेशकर की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

कोरोना संकट (coronaVirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown) शुरू हो गया है। इस फैसले के चलते जहां अर्थव्यवस्था को तो झटका लगा ही है साथ ही गरीब मजदूरों के लिए भी बेहद मुश्किल स्थितियां पैदा हो गई हैं। इतना ही नहीं हजारों की संख्या प्रवासी मजदूर अपने अपने घरों को जाने के लिए हजारों किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर रहे हैं। इन कठिन और विपरीत परिस्थितियों के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देश भर के लोकप्रिय गायकों ने एक गाना बनाया है जो देश के संकट के हालातों में लोगों के बीच उत्साह पैदा करने के लिए बनाया गया है।

इस गाने का पूरा नाम वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम है। इस गाने को स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ट्वीट किया है। इसी के साथ ही इसके कैप्शन में लिखा “नमस्कार, हमारे ISRA के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं। जयतु भारतम्।”

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पीएम मोदी ने इस गाने की तारीफ करते हुए लिखा “यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है। इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है।”

बता दें कि जयतु जयतु भारतम गाने के लिए देश के 200 से अधिक मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है। इनमें आशा भोंसले, एस पी बालासुब्रहण्यम, शंकर महादेवन, सोनू निगम और कैलाश खेर जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इस गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है। इतना ही नहीं इस गाने को 12 भाषाओं में तैयार किया गया है। इस गाने को दर्शकों से भी काफी पॉजिटिव प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और फैंस इस गाने की काफी प्रशंसा कर रहे हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply