विवेक ओबेरॉय ऐसे बने पीएम नरेंद्र मोदी, फिल्ममेकर्स ने जारी किया एक्टर का लुक मेकिंग वीडियो

फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह और डायरेक्टर उमंग कुमार इस लुक को देने में लगने वाली मेहनत और चुनौतियों को बयां किया है। विवेक ओबेरॉय बताते है कि इस प्रोस्थेटिक मेकअप को लगाने में ही छह घंटे लगते थे।

Author   |     |     |     |   Updated 
विवेक ओबेरॉय ऐसे बने पीएम नरेंद्र मोदी, फिल्ममेकर्स ने जारी किया एक्टर का लुक मेकिंग वीडियो
पीएम नरेंद्र मोदी के लुक में विवेक ओबेरॉय। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का लोग बेसब्री से इंतजार कर रगे हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ऑडियंस और ज्यादा उत्सुक हो गई है। फिल्म के ट्रेलर ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लुक में विवेक ओबेरॉय के किरदार को फिल्म क्रिटीक से लेकर ऑडियंस ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है। लेकिन हम जो बताने जा रहे हैं उससे आपकी उत्सुकता और बेसब्री और बढ़ जाएगी। दरअसल फिल्ममेकर्स ने विवेक ओबेरॉय के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लुक बनाने के पीछे लगी कड़ी मेहनत का वीडियो जारी किया है। आपने भले ही विवेक ओबेरॉय को इस किरदार के लिए फिट ना माना हो लेकिन इस वीडियो को देखकर आपको यकीन हो जाएगा की फिल्ममेकर्स, उनकी क्रू और विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री के लुक के लिए कितनी मेहनत की है।

फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह और डायरेक्टर उमंग कुमार इस लुक को देने में लगने वाली मेहनत और चुनौतियों को बयां किया है। इसके लिए उन्होंने फिल्म के मेकअप डिपार्टमेंट और उनकी हेड प्रीतिशील सिंह की भी तारीफें की है। फिल्मेकर्स ने जो वीडियो जारी किया है उसमें विवेक ओबेरॉय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लुक में तैयार किया जा रहा है। इस 3 मिनट 34 सेकंड के वीडियो को देखकर आपको आश्चार्य होगा कि मेकअप डिपार्टमेंट किस कड़ी मेहनत के साथ विवेक ओबेरॉय को पीएम मोदी बनाया है।

छह घंटे के शूट के लिए 6 घंटे का मेकअप

वीडियो की शुरुआत पीएम मोदी के नारों के साथ होती है फिर फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह बताते हैं कि प्रोस्थेटिक इस फिल्म का सबसे चैलेंजिंग पार्ट था। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसी एक चीज से उन्हें डर लगा कि नरेंद्र मोदी का लुक विवेक ओबेरॉय पर फिट करना है। इसके बाद विवेक ओबेरॉय को पीएम मोदी बनाने के विजुअल आते हैं। फिर विवेक ओबेरॉय बताते है कि इस प्रोस्थेटिक मेकअप को लगाने में ही छह घंटे लगते हैं और लगने के बाद यह सिर्फ छह घंटे ही रहेगा और उतनी देर के लिए शूट कर पाते हैं। डायरेक्टर उमंग कुमार भी कहा कि इस फिल्म में मेकअप अहम हिस्सा था क्योंकि विवेक ओबेरॉय को पीएम मोदी बनाना था। लेकिन जब पहली बार मेकअप हुआ तो बहुत ही गड़बड़ हुई। चेहरे के हाव-भाव और रेखाएं ठीक नहीं हो रही थी।

मेकअप हेड प्रीतिशील ने मांगा आखिरी चांस

प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने बताया कि जब वह प्रीतिशील के साथ पूरी रात बैठकर चर्चा कर रहे थे कि उनकी आंख कैसी होगी, नाक कैसी होगी, सिर पर बाल होंगे तो कैसे होंगे, क्या लुक होगा। तो पूरी रात बैठक होने के बाद फैसला हुआ कि हम यह फिल्म ही नहीं बनाते हैं, क्योंकि लुक नहीं बैठ रहा। इस फैसले के बाद प्रीतिशील ने उन्हें कॉल कर आखिरी मौका मांगा। इसके बाद उन्होंने लुक तैयार किया कि विवेक ओबेरॉय मोदी के लुक में नजर आने लगे।

यहां देखिए विवेक ओबेरॉय का मोदी लुक मेकिंग का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply