‘The Kashmir Files’ पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा- अब ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ का नारा लगाने वाले बौखला गए हैं

फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्न‍िहोत्री की फ‍िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया है। कश्मीरी पंड‍ितों पर हुए अत्याचार की इस दास्तां को देख दर्शक नम आंखों के साथ स‍िनेमाघरों से बाहर न‍िकल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी फ‍िल्म की सराहना की है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अपने एक संबोधन में फ‍िल्म का ज‍िक्र कर इसका विरोध कर रहे लोगों को दो टूक सुनाई है। डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने पीएम मोदी का यह वीड‍ियो शेयर कर उन्हें धन्यवाद दिया है।

  |     |     |     |   Updated 
‘The Kashmir Files’ पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा- अब ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ का नारा लगाने वाले बौखला गए हैं
पीएम मोदी की प्रतिक्रिया (फोटो: सोशल मीडिया)

PM Modi On The Kashmir Files: फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्न‍िहोत्री की फ‍िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया है। कश्मीरी पंड‍ितों पर हुए अत्याचार की इस दास्तां को देख दर्शक नम आंखों के साथ स‍िनेमाघरों से बाहर न‍िकल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी फ‍िल्म की सराहना की है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अपने एक संबोधन में फ‍िल्म का ज‍िक्र कर इसका विरोध कर रहे लोगों को दो टूक सुनाई है। डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने पीएम मोदी का यह वीड‍ियो शेयर कर उन्हें धन्यवाद दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में ‘द कश्मीर फाइल्स’ का स‍िर्फ जिक्र ही नहीं बल्क‍ि इसके डायरेक्टर को भी न‍िडर बताया है। उन्होंने कहा- ‘इतनी बड़ी घटना…कोई फ‍िल्म नहीं बना पाया क्योंक‍ि हमारे देश में सत्य को दबाने की लगातार कोश‍िश हुई है। भारत विभाजन… जब हमने 14 अगस्त को एक हॉरर डे के रूप में याद करने के लिए तय किया तो कई लोगों को बड़ी परेशानी हो गई। कैसे भूल सकता है देश…कभी कभी उससे भी सीख मिलती है। भारत विभाजन में ऑथेन्ट‍िक कोई फ‍िल्म नहीं बनी है, और इसल‍िए इन दिनों आपने देखा होगा कश्मीर फाइल्स फ‍िल्म की चर्चा चल रही है।’

इसी के साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा ‘जो लोग हमेशा फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमते हैं, बीते पांच-छह दिन से वो पूरी जमात बौखला गई है। इतना ही नहीं एक पूरे इको-स‍िस्टम ने इस फ‍िल्म की, तथ्यों और आर्ट के आधार पर इसकी विवेचना करने के बजाय उसको हतोत्साह‍ित करने की मुह‍िम चला दी है। कोई सत्य उजागर करने का साहस करे, उसे जो सत्य लगा उसने प्रस्तुत करने की कोश‍िश की, लेक‍िन उस सत्य को ना समझने की ना स्वीकारने की तैयारी है, ना ही दुन‍िया इसे देखे इसकी मंजूरी है।

‘मेरा विषय कोई फ‍िल्म नहीं है. मेरा विषय सत्य को सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई के लिए होता है। उसके कई पहलू हो सकते हैं। किसी को एक चीज नजर आती है किसी को दूसरी। जिन्हें लगता है कि ये फ‍िल्म ठीक नहीं है वे अपनी दूसरी फ‍िल्म बनाएं। कौन मना करता है, लेक‍िन उनको हैरानी हो रही है क‍ि जिस सत्य को सालों तक दबाए रखा, उसे तथ्यों के साथ बाहर लाया जा रहा है, और कोई मेहनत कर के ला रहा है, तो उसे ख‍िलाफ पूरी इको-स‍िस्टम लग गई है।’

फिल्म को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह कड़ा संबोधन उन लोगों को जवाब है जिन्होंने इसकी आलोचना की है। वैसे छोटे बजट की ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफ‍िस पर अब शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस फ‍िल्म ने रिलीज के चौथे दिन करीब 42 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। वहीं उम्मीद की जा रही है क‍ि फ‍िल्म जल्द ही 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो जाएगी।

Anushka Sharma Photos: अनुष्का शर्मा ने शेयर कीं प्यारी सी तस्वीरें, चेहरे पर दिखा ग्लो!

टीवी और बॉलीवुड की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply