पिंकविला के नाम अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि, बनी भारत की नंबर 1 एंटरटेनमेंट वेबसाइट!

बॉलीवुड जगत की खबरें पहुंचाने वाली अंग्रेजी वेबसाइट 'पिंकविला' (Pinkvilla Entertainment Portal) भारत की नंबर 1 एंटरटेनमेंट वेबसाइट (स्वतंत्र रूप से) बन गई है।

Author   |     |     |     |   Published 
पिंकविला के नाम अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि, बनी भारत की नंबर 1 एंटरटेनमेंट वेबसाइट!
'पिंकविला' भारत की नंबर 1 एंटरटेनमेंट वेबसाइट बन गई है। (फोटो- ट्विटर)

बॉलीवुड जगत की खबरें आप तक पहुंचाने के लिए हमारी अंग्रेजी वेबसाइट ‘पिंकविला’ (Pinkvilla Entertainment Portal) के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हुई है। कॉमस्कोर के अनुसार, ‘पिंकविला’ भारत की नंबर 1 एंटरटेनमेंट वेबसाइट (स्वतंत्र रूप से) बन गई है। अन्य मनोरंजन वेबसाइट्स को पछाड़ते हुए ‘पिंकविला’ ने 8 मिलियन (80 लाख) यूनिक विजिटर्स के साथ इस उपलब्धि को हासिल किया है।

‘पिंकविला’ की को-फाउंडर और सीईओ नंदिनी शिनॉय ने इस बारे में खुशी जताते हुए कहा, ‘हमने अपनी वेबसाइट पर कंटेंट का खास ख्याल रखा है। हमने अपनी ऑडियंस की पसंद पर नजर रखी और जाना कि किस समय लोग क्या पढ़ना पसंद कर रहे हैं। इससे हमें लोगों की पसंद समझने में मदद मिली और हमने मनोरंजन की दुनिया में उनके लिए उनकी पसंद को सबसे आगे रखा। मनोरंजन जगत की सभी खबरों को सबसे पहले अपने पाठकों तक पहुंचाना हमेशा से हमारी प्राथमिकता में रहा है।’

पिंकविला के सीओओ मुकुल कुमार शर्मा इस बारे में कहते हैं, ‘टेक्नोलॉजी में आगे होने के नाते, हम निरंतर आगे बने रहने के लिए हर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को अपनाते हैं। इसकी वजह से हमारे विकास को बढ़ावा मिला है। दक्षिण भारत से भी हमें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हाल ही के दिनों में हमने अपनी हिंदी ऑडियंस के लिए हिंदी पोर्टल ‘हिंदी रश’ को लॉन्च किया है। ग्रामीण भारत में इंटरनेट तेजी से कदम बढ़ा रहा है और वहां की ऑडियंस की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ‘हिंदी रश’ इस दिशा में हमारा पहला कदम है।’

एंटरटेनमेंट वेबसाइट्स की रैंकिंग की बात करें तो 8 मिलियन यूनिक विजिटर्स के साथ ‘पिंकविला’ पहले नंबर पर है। इसके बाद 5.3 मिलियन के साथ ‘मेन्स एक्सपी’ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। 4.1 मिलियन के साथ ‘स्कूपव्हूप’ तीसरे नंबर पर, 4 मिलियन के साथ ‘बॉलीवुड हंगामा’ चौथे स्थान पर और 2.8 मिलियन के साथ ‘देसीमार्टिनी’ लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। ‘लक्स’, ‘पेटीएम’, ‘फ्लिपकार्ट’, ‘अमेजन’ जैसे कई लीडिंग ब्रांड्स ‘पिंकविला’ के पार्टनर रह चुके हैं। ‘पिंकविला’ ने हाल ही में फेसबुक पर भारत का पहला लाइव गेम शो झक्कैश शुरू किया था, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019′ में 2 दिन में दीपिका पादुकोण के दिखे 5 लुक, देखिए खास 20 तस्वीरें

देखिए आज की खास खबरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply