Pati Patni Aur Woh Review: कॉमेडी और इमोशन से भरपूर है पति पत्नी और वो.. कार्तिक, भूमि अनन्या पांडे का धमाल

Pati Patni Aur Woh Movie Review: पति पत्नी और वो सुपरहिट क्लासिक फिल्म जिसके कास्ट थे, संजीव कपूर, विद्या सिन्हा और रंजीता कौर, उनकी फिल्म आज के ज़माने का तड़का लगाकर रीमेक किया है नई कास्ट से जो है, कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), अनन्या पांडे (Ananya Pandey), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)। लगभग 40 साल बाद कॉमेडी फिल्म का रीमेक हुआ है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Pati Patni Aur Woh Review: कॉमेडी और इमोशन से भरपूर है पति पत्नी और वो.. कार्तिक, भूमि अनन्या पांडे का धमाल
कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

मूवी: पति पत्नी और वो

पति पत्नी और वो निर्देशक: मुदस्सर अजीज़

पति पत्नी और वो कास्ट: कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर

पति पत्नी और वो स्टार्स: 3.5/5

पति पत्नी और वो (Pati Patni Aur Woh) सुपरहिट क्लासिक फिल्म जिसके कास्ट थे, संजीव कपूर (Sanjeev Kapoor), विद्या सिन्हा (Vidya Sinha) और रंजीता कौर (Ranjeeta Kaur), उनकी फिल्म आज के ज़माने का तड़का लगाकर रीमेक किया है नई कास्ट से जो है, कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), अनन्या पांडे (Ananya Pandey), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)। लगभग ४० साल बाद कॉमेडी फिल्म का रीमेक हुआ है। हालाँकि, फिल्म की स्टोरी वैसे ही हास्यपद और इमोशन से भरी है।

फिल्म की कहानी अभिनव त्यागी a.k.a चिंटू (Kartik Aaryan) के ज़िन्दगी से जुड़ी है, जो कि पीडब्लूडी कानपूर के इंजीनियर है और फिल्म उनके इर्दगिर्द ही घूम रही है। चिंटू बहुत ही आज्ञाकारी बेटा है, जो अपनी पसंद से सरकारी नौकरी करता है, और माता-पिता के पसंद की लड़की से शादी कर लेता है। भले ही ये पूरी तरह से उसके मन से नहीं होता हैं लेकिन वह इस एक वजह से घरवालों से विद्रोह नहीं करना चाहता। उसके माता-पिता उसकी शादी वेदिका भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) से फिक्स कर देते हैं, जो पहले ही मुलाक़ात में वेदिका चिंटू को अपने ब्रेकअप जो हालही में हुआ होता है और ‘वर्जिनिटी स्टेटस’ के बारे में बताती है। यह एक हिंट है की आज के जमाने में भी दुल्हन या बहु को चुनना बहुत ही महत्वपूर्ण निष्कष है।

अभिनव को वेदिका के कनफेशन से कोई फर्क नहीं पड़ता और वह उससे शादी कर लेता है। उनकी खुशहाल मिडिल क्लास लाइफस्टाइल में बदलाव तब आता है जब तपस्या सिंह (अनन्या पांडे) दिल्ली से कानपूर शहर में किसी काम से आती है, और वह अभिनव से मिलती है।

चिंटू की तपस्या से जान पहचान होने के बाद उसे खुद के सांसारिक जीवन शैली और ज़िन्दगी में उत्साह की कमी होने का एहसास होता है। वह तपस्या की मिली अटेंशन से खुश होता है और प्यार का फल चखना चाहता है जो उसे नहीं खाना चाहिए। वैसे वो दोनों एक दुसरे को पसंद करते है, उनकी प्यार की गाडी में ब्रेक तब लगता है जब तपस्या को चिंटू के शादी के बारे में पता चल जाता है। तपस्या को फिर से पाने के लिए, चिंटू, तपस्या से कहता है कि वह अपनी शादी से खुश नहीं है और उसकी पत्नी का अफेयर है।

ये भी पढ़े: BOX OFFICE CLASH: अर्जुन कपूर की पानीपत या कार्तिक आर्यन की पति पत्नी और वो, कौन करेगा पहले दिन कितनी कमाई?

मूवी में काफी मज़ेदार किससे है जो आपका इंटरस्ट बनाए रखेगा लेकिन शुरुवात में मूवी को सेट होने के लिए थोड़ा समय लग रहा है। जैसे ही तपस्या और अभिनव के प्यार का सिलसिला शुरू होता है तब अभिनव में बदलाव नज़र आता है। अभिनव का चाल ढाल सब बदल जाता है, ख़ास करके पेंसिल जैसी मूंछे भी।

कार्तिक और भूमि के बीच की केमिस्ट्री काफ़ी प्रभावपूर्ण है। इस मूवी में वेदिका भी अबला नारी नहीं है और भूमि का क़िरदार भी काफ़ी दिलचस्प है। वेदिका चिंटू से कहती है कि उन्हें हैंडल करना सब की बात नहीं है – और आगे कहती है- ‘भावनात्मक रूप से’।

अनन्या बेहद खूबसूरत दिख रही है तपस्या के क़िरदार में। हालाँकि, स्क्रिप्ट को क़िरदार स्टेबल होने के लिए थोड़ा समय लगता है। सनी सिंह जो की सोनू की टीटू की स्वीटी में काफी इनोसेंट दिखे थे, वही इस फिल्म में वेदिका का बॉयफ्रेंड का किरदार कर रहे है। इस फिल्म सनी सिंह का कैमिया है, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण है। सनी ने बहुत अच्छा काम किया है। कैमिया होने के बावज़ूद आप उनका क़िरदार भूल नहीं पाएंगे।

निर्देशक और लेख़क मुदस्सर अजीज़ ने अच्छे से क्रटिक्स को पहचानकर मूवी को बनाया है क्योंकि जब बात मूवी रिव्यु की आती है तो बेशक पुराने फिल्म से तुलना तो ज़रूर होंगी। लेखक ने बड़े चालाकी से वेदिका के अफेयर को हाईलाइट किया और फिर चिंटू ने अपनी बीमार पत्नी का बहाना बनाकर तपस्या पाने के लिए इस्तेमाल किया। आखिरकार, एक मरते हुए साथी को नया प्यार पाने का बहाना नहीं बनाना चाहिए। अज़ीज़ ने काफी अच्छे तरीके से कॉमेडी और इमोशनल को मिलाकर एक अच्छा मूवी बनाने में सफल हुए। हालाँकि ट्रेलर में कुछ डाइलोगे और सीन में विवाद हुए थे तो उसे एडिटकर मूवी में नहीं दिखाया गया है।

ये भी पढ़े: फिल्म पति पत्नी और वो में कार्तिक आर्यन का डायलॉग विवादों में घिरा, भूमि पेडनेकर ने मांगी माफी

यहां देखें पति पत्नी और वो एक ट्रेलर:

Movie reviewed by group editor Vaibhavi V Risbood

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle

Mamta Hatle


    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply