Flashback Friday: परवीन बाबी संग लिव इन में रहते थे शादीशुदा महेश भट्ट, इस लव स्टोरी में दर्द के सिवा कुछ नहीं

ऐसी ही एक प्रेम कहानी परवीन बाबी (Parveen Babi) और महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की रही. इस प्रेम कहानी में दर्द के सिवा कुछ भी नहीं था. दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्रेम करते थे.

  |     |     |     |   Updated 
Flashback Friday: परवीन बाबी संग लिव इन में रहते थे शादीशुदा महेश भट्ट, इस लव स्टोरी में दर्द के सिवा कुछ नहीं

Parveen Babi Mahesh Bhatt Love Story: बॉलीवुड इंडस्ट्री में फ़िल्मी सितारों की एक से बढ़कर एक प्रेम कहानी देखने को मिल जाएगी. अधिकतर प्रेम कहानियों ने अपना मुकाम पाया है. वहीं कई प्रेम कहानियां ऐसी रहीं जिनका अंत दुःखद रहा. ऐसी ही एक प्रेम कहानी परवीन बाबी (Parveen Babi) और महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की रही. इस प्रेम कहानी में दर्द के सिवा कुछ भी नहीं था. दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्रेम करते थे.

परवीन बाबी के प्यार में गिरफ्त हुए शादीशुदा महेश भट्ट:

महेश भट्ट और परवीन बाबी (Parveen Babi) की मोहब्बत साल 1977 में शुरू हुई. उस वक्त महेश भट्ट शादीशुदा थे. महेश पर परवीन की मोहब्बत का ऐसा असर हुआ कि वह अपने बीवी बच्चों को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे. परवीन बाबी और महेश भट्ट प्रेम कहानी की शुरुआत में ही परवीन बाबी एक मानसिक बीमारी का शिकार हो गई थीं. महेश भट्ट ने अपने कई इंटरव्यू में इस बीमारी को पैरानायड स्कित्ज़ोफ़्रेनिया बताया.

अपने एक इंटरव्यू में महेश भटट् ने अपने और परवीन बाबी (Parveen Babi) के रिश्ते को लेकर बताया कि एक रात जब मैं घर आया तो मैं परवीन को देखकर चौंक गया. देर रात परवीन फिल्म का कॉस्ट्यूम पहने हुए घर के एक कोने में बैठी हुई थी और उसके हाथ में एक चाकू भी था. मैंने जैसे ही घर में कदम रखा उसने मुझे देखते हुए चुप रहने का इशारा किया और मुझसे दरवाजा बंद करने को कहा. इतना ही नहीं परवीन ने मुझसे कहा कि कोई हमें मार देगा. ये सब देख मैं लगा कि मैंने परवीन को खो दिया है. फिर परवीन इस तरह की हरकतें आए दिन करने लगी थी.

बीमारी की वजह से परवीन (Parveen Babi) कई बार महेश भट्ट पर अटैक कर चुकी थीं. इतना ही नहीं परवीन बाबी ने एक बार दवा लेने से इनकार कर दिया था और महेश भट्ट को पहले खाने के लिए मजबूर किया, वो ये देखना चाहती थी कि क्या उन्होंने उनके खाने-पीने में जहर तो नहीं मिलाया है.

प्रेम कहानी में दर्द के सिवा कुछ नहीं:

महेश भट्ट परवीन बाबी (Parveen Babi) से इतना प्यार करते थे कि उन्हें वापस पाने के लिए बेंगलुरु चले गए. उन्हें लगा कि एक शांतिपूर्ण जीवन परवीन को उनके पास वापस लाएगा. महेश भट्ट उनका इलाज अच्छे से अच्छे डॉक्टर्स से करवाने लगे. महेश ने परवीन का बहुत इलाज करवाया लेकिन उनकी ये बीमारी ठीक नहीं हो रही थी. परवीन की ऐसी स्थिति देखकर उन्हें कमरे में ही बंद रखा जाने लगा. डॉक्टर ने महेश को कहा कि अब परवीन को मीडिया और पब्लिक की नजरों से दूर रखना है.

एक दिन बैंगलोर में परवीन बाबी (Parveen Babi) के डॉक्टर ने महेश भट्ट को परवीन से दूर रहने की सलाह दी. डॉक्टर ने कहा कि उनकी मौजूदगी से परवीन की हालत लगातार बिगड़ रही है. इतना प्यार करने के बाद भी जब डॉक्टर ने महेश को परवीन से दूर रहने की बात कही तो महेश ने बिना कुछ कहे डॉक्टर की बात मान ली.

परवीन बाबी को अकेला छोड़ दिया:

महेश भट्ट आधी रात को ही परवीन बाबी के घर से हमेशा के लिए चले गए. परवीन ने महेश को रोकने की बहुत कोशिश, आधे कपड़ों में ही परवीन सड़क पर दौड़ती रहीं, लेकिन महेश फिर नहीं रुके. अब महेश उनके घर और जिंदगी से हमेशा के लिए जा चुके थे. इस तरह एक फिल्म के सेट पर शुरू हुआ दोनों का रिश्ता, फिल्मी कहानी की तरह ही खत्म हो गया.

Kishore Kumar: किशोर कुमार की चौथी पत्नी लीना ने खुद क्रिमिनल लॉयर राम जेठमलानी को दी थी किस करने की अनुमति

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply