Parineeti Chopra Birthday: नौकरी जाने की वजह से कभी पाई-पाई को मोहताज हो गईं थी परिणीति, आज है ऐसा हाल

बॉलीवुड की सबसे चहेती अदाकारा परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया जब 2009 में आई वैश्विक मंदी के कारण उनकी नौकरी चली गई और वह भारत लौट आईं। भारत लौटने के बाद उन्होंने फिल्मों में ट्राइ किया और एक्ट्रेस बन गईं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Parineeti Chopra Birthday: नौकरी जाने की वजह से कभी पाई-पाई को मोहताज हो गईं थी परिणीति, आज है ऐसा हाल
हिंदीरश की तरफ से परिणीति चोपड़ा को उनके जन्मदिन की ढेर सारी बधाई (फोटो-इंस्टाग्राम)

अपनी बेहतरीन अदाकारी से बॉलीवुड में पहचान बना चुकी परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) के बारे में ऐसी कई बातें हैं जो आज भी उनके फैंस जानने को बेताब हैं। प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas) की चचेरी बहन के टाइटल से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली परिणीति चोपड़ा के लिए केवल यहीं एक नाम काफी नहीं था तभी तो अभिनेत्री ने इन सबको पीछे छोड़कर अपने बेबाकपन-अपनी चुलबुलता और मुस्कुराहट से न केवल अपनी जगह पक्की की बल्कि आज वो करोड़ो दिलों पर राज करती हैं। आज फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत रही हैं परिणीति के बारे में बहुत ही हम लोग ये जानते होंगे कि फिल्में कभी भी उनकी पहली पसंद नहीं रहीं।

साल 2011 में लेडीज वर्सेज रिकी बहल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली परिणीति चोपड़ा की ये फिल्म भले ही उस तरह का बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई हो लेकिन परिणीति की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। फिर साल 2012 में ‘इशकजादे’ में वो पहली बार लीड रोल में नजर आई थीं। 22 अक्टूबर 1988 को जन्मीं परिणीति का आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके आज हम आपको उनकी जिंदगी का वो किस्सा बताने जा रहे हैं जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे और वो भारत वापस आ गई थीं, जिसके बाद उन्होंने कभी पिछे मुड़कर नहीं देखा।

परिणीती चोपड़ा इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं लेकिन किस्मत में कुछ औऱ ही मंजूर था और न चाहते हुए भी वो अभिनेत्री बन गई। परिणीति शुरू से ही पढ़ने-लिखने में बहुत तेज रही हैं। 12वीं की परिक्षा में उन्होंने टॉप किया था जिसेक बाद राष्ट्रपति से उन्हें पुरस्कार भी मिला था। परिणीति अमेरिका के बैंक में नौकरी भी कर चुकी हैं लेकिन 2009 में आई वैश्विक मंदी के कारण उनकी नौकरी चली गई और वह भारत लौट आईं। भारत लौटने के बाद उन्होंने फिल्मों में ट्राइ किया और आज वो एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। इतना ही नहीं परिणीति चोपड़ा सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं उनके पास मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से फाइनेंस, बिजनेस और अर्थशास्त्र में ऑनर्स की डिग्रियां हैं।

आपको बता दें कि परिणीति चोपड़ा जब साल 2009 में मुंबई आईं तो उन्होंने कुछ महीनों तक रानी मुखर्जी की पीए के तौर पर काम किया। परिणीति कई साक्षात्कारों में बता चुकी हैं कि वो रानी मुखर्जी ही थीं जिन्होंने उन्हें फिल्मों में बतौर अभिनेत्री लक आजमाने को कहा। इतना ही नहीं, परिणीति ने क्लासिकल म्यूजिक में भी बीए किया हुआ है। भारत की टेनिस स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा के साथ उनकी पक्की दोस्ती है।

ये भी पढ़ें: The Girl On The Train Movie: लंदन में शुरू हुई फिल्म की शूटिंग, परिणीति चोपड़ा का ये लुक देख दहल जाएगा दिल

जब बातों ही बातों ने परिणीति चोपड़ा ने बताया अपनी शादी का प्लान, तो सिद्धार्थ शुक्ला ने कुछ ऐसे ली चुटकी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply