संजू में सुनील दत्त का किरदार मिलने से पहले परेश रावल के साथ हुआ था कुछ ऐसा

संजू में सुनील दत्त का रोल मिला किस्मत से, परेश रावल ने शेयर किया ये मज़ेदार किस्सा

By   |     |   1,186 reads   |   0 comments
संजू में सुनील दत्त का किरदार मिलने से पहले परेश रावल के साथ हुआ था कुछ ऐसा

संजू में सुनील दत्त का रोल मिला किस्मत से, परेश रावल ने शेयर किया ये मज़ेदार किस्सा

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और संजय दत्त के जीवन पर आधारित बायोपिक “संजू” में सुनील दत्त की भूमिका निभा रहे अनुभवी अभिनेता परेश रावल के अनुसार यह भूमिका निभाना उनकी किस्मत में था जिसका कारण बताते हुए उन्होंने अतीत से एक वाक्य साझा किया है।

अभिनेता परेश रावल आज अपना जन्मदिन मना रहे है और इस अवसर पर अभिनेता ने उनके और सुनील दत्त के बीच का एक अद्भुत रिश्ते बयान किया है। परेश रावल ने अतीत से एक मज़ेदार किस्सा शेयर करते हुए बताया कि एक वक़्त ऐसा था जब सुनील दत्त ने उनके जन्मदिन पर एक विशेष खत उन्हें भेंटस्वरूप दिया था।

अभिनेता ने लिखा,”सुनील दत्त और मेरे बीच में एक बहुत खास कनेक्शन है। 2005 में 25 मई के दिन मैं मुम्बई में दीवाने हुए पागल का पैचवर्क निपटा रहा था। जब में अमेरिका से लौटा तो घर पर फ़ोन करने के लिए मैं ललित गया और उस वक़्त मेरी पत्नी स्वरूप ने कहा कि आपके लिए दत्त साब का पत्र आया है, तो मैंने पूछा किसका? उन्होंने कहा दत्त साब, मैंने सोचा वह मुझे क्यों पत्र लिखेंगे। उसने कहा आपके जन्मदिन के लिए, मैंने कहा मेरे जन्मदिन 30 को है और वह 5 दिन पहले पत्र क्यों लिखेंगे। उसके बाद सीधे 2 जनवरी 2017 को, जब मैं संजू के नरेशन के लिए राजकुमार हिरानी के घर पर था, तब मुझे स्वरूप का फ़ोन आया और उन्होंने पूछा आपकी दराज में दत्त साब का जो पत्र है उसका क्या करना है, अद्भुत कनेक्शन! मैंने पूछा क्या वो पत्र अभी भी वही है? पहले जब आपको जन्मदिर पर पत्र मिलते थे तो कुछ वक्त के बाद आप उन्हें ख़ारिज कर देते थे, लेकिन तकरीबन 12 वर्षों तक यह पत्र मेरी दराज में था। इसे कनेक्शन कहते है। मुझे लगता है कि सुनील दत्त की भूमिका निभाना मेरी किस्मत में लिखा था।”

निर्देशक राजकुमार हिरानी पहले भी यह स्पष्ट कर चुके है कि संजू में संजय दत्त का अपने पिता सुनील दत्त के साथ साझा किए गए गहरे रिश्ते को बयां किया जाएगा हाल ही में फिल्म निर्माता ने पोस्टर के जरिये सुनील दत्त के रूप में परेश रावल का परिचय करवाया था और कहा कि संजू बाप-बेटे के रिश्ते की कहानी है।

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Leave a Reply