पाकिस्तान सरकार ने सुनी ऋषि कपूर की गुहार, म्यूजियम में तब्दील होगा पुश्तैनी मकान

पाक के फॉरेन मिनिस्टर शाह महमूज कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार पृथ्वीराज कपूर के घर को म्यूजियम में बदलने के लिए आदेश दिया है...

Author   |     |     |     |   Updated 
पाकिस्तान सरकार ने सुनी ऋषि कपूर की गुहार, म्यूजियम में तब्दील होगा पुश्तैनी मकान

बॉलीवुड स्टार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का पेशावर स्थित पैतृक घर जल्द ही म्यूजियम में तब्दील हो जाएगा। पाक के फॉरेन मिनिस्टर शाह महमूज कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार पृथ्वीराज कपूर के घर को म्यूजियम में बदलने के लिए आदेश दिया है। ऋषि कपूर काफी दिनों से पाक सरकार से अपने इस पुस्तैनी घर को म्यूजियम में बदलने के लिए गुहार लगा रहे थे। जो अब पाक सरकार ने उनकी बात सुन ली।

इसकी जानकारी पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कही। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा ऋषि कपूर की गुहार के बाद संघीय एवं प्रांतीय सरकारें इस पर काम कर रही हैं और जल्द ही इसे संग्रहालय में तब्दील कर दिया जाएगा।

कपूर परिवार का ये पुस्तैनी घर गुजरे जमाने के स्टार पृथ्वीराज कपूर के पिता बशेश्वरनाथ कपूर ने बनवायी थी। ये हवेली पांच मंजिला है। उस जमाने में ये वहां की सबसे खूबसूरत हवेली में से एक थी। जर्जर होने के चलते इसका कुछ हिस्सा गिर गया था। हालांकि अभी भी इस हवले में 60 कमरे सही सलामत हैं। राज कपूर का जन्म इसी हवेली में हुआ था। 1947 में जब भारत और पाकिस्तान का विभाजन हुआ तो उस दौरान कपूर परिवार ने पेशावर छोड़ दिया था।

बताते चलें कि ऋषि कपूर पिछले कुछ महीनों से भारत में नहीं हैं वो न्यूयॉर्क में अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क जाने से पहले अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरीए जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘मैं सारे काम से छुट्टी लेकर कुछ दिनों के लिए अमेरिका जा रहा हूं। अमेरिका में मेडिकल ट्रीटमेंट कराऊंगा। लेकिन आशा करता हूं कि मेरे चाहने वाले ज्यादा चिंतित ना हों। 45 साल से ज्यादा हो गए मुझे काम करते हुए। आपके प्यार और शुभकानाओं के साथ मैं जल्द ही वापस लौट आऊंगा।’

वेल ऋषि कपूर के पैतृक घर अब जल्द ही म्यूजियम में तब्दील हो जाएगा इस खबर पर आपका क्या कहना है हमें नीचें कमेंट्स करके जरूर बताएं

देखिए ऋषि कपूर का ये गुस्से वाला वीडियो…

देखिए ऋषि कपूर की अन्य तस्वीरें…

View this post on Instagram

Jai Ho! Immense contribution to all of us! Keep walking!

A post shared by rishi kapoor (@rishi_kapoor_rk) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 8871904094
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply