बॉलीवुड के लिए बुरी खबर! इस वजह से पाकिस्तान में बैन हुईं भारतीय फिल्म-टीवी शो

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय फिल्म और टीवी शो को बैन कर दिया है। लाहौर हाईकोर्ट के फैसले को खारिज कर सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला फिर से बहाल किया।

By   |    |   2,189 reads   |  0 comments
बॉलीवुड के लिए बुरी खबर! इस वजह से पाकिस्तान में बैन हुईं भारतीय फिल्म-टीवी शो

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय फिल्म और टीवी शो को बैन कर दिया है। हिंदी फिल्मों और टीवी शो को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। शनिवार को लाहौर उच्च न्यायालय के फैसले को खारिज कर सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला फिर से बहाल किया। अब वहां के टीवी व सिनेमा हॉल में बॉलीवुड फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। पाकिस्तानी फैंस शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और बिग बॉस, केबीसी का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे।

इससे पहले पाकिस्तान ने एफएम को भी बैन कर दिया था। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय कलाकार को सबसे बड़ा झटका दिया गया है। जबकि, इमरान खान ने पीएम बनने पर ये वादा किया था कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध स्थापित करेंगे। ऐसे में भारत के साथ संबंध बनने की बजाय बिगड़ते दिख रहे हैं।

न्यायधीश ने कहा…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने फैसला सुनाया। यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा सुप्रीम कोर्ट कराची रजिस्ट्री में स्थानीय टीवी चैनलों पर विदेशी कार्यक्रम दिखाने संबंधित एक याचिका दायर की गई थी। इसी मामले पर कोर्ट की ओर से आदेश दिया। मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने भारतीय हिंदी कटेंटे प्रसारण को बंद करने का आदेश देते हुए कहा, ‘वे हमारे संविधान का उल्लंघन करना चाहते हैं। क्या हम उनके चैनलों पर प्रतिबंध तक नहीं लगा सकते?’ इस फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर बुरा असर देखने को मिल सकता है।

इससे पहले भी किया था बैन
वैसे ये कोई पहली बार नहीं हुआ है। पाकिस्तान की ओर से इस तरह के फैसले पहले भी लिए जा चुके हैं। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेम्रा) ने 2016 में स्थानीय टीवी और एफएम रेडियो चैनलों पर भारतीय कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगा दी थी। इसके बाद बहुत बवाल भी मचा था। इसके बाद लाहौर हाईकोर्ट की ओर से इस फैसले को साल 2017 में हटा दिया गया था। अब देखना है कि पाकिस्तान की इमरान सरकार इस पर क्या कदम उठाती है। हालांकि इस पर भारतीय कलाकारों के प्रतिक्रिया का इंतजार भी रहेगा। वैसे पाकिस्तान में भारतीय एक्टर-एक्ट्रेस के फैंस की कमी नहीं है। उनके लिए भी ये बुरी खबर है।

देखें वीडियो…

Leave a Reply