पाकिस्तानी PM इमरान खान ने आतंकवाद पर लिखी चिट्ठी, भारत ने दे दिया यूं जवाब

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की चिट्ठी के बाद भारत-पाक शांति वार्ता की बात ने तुल पकड़ ली है

Author   |     |     |     |   Published 
पाकिस्तानी PM इमरान खान ने आतंकवाद पर लिखी चिट्ठी, भारत ने दे दिया यूं जवाब

पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खत लिखा है। इस खत के जरिए पीएम इमरान ने दोनों देशों के बीच शांति समझौते को मद्देनजर रखकर बात रखी है। प्रधानमंत्री इमरान खान शांति वार्ता चाहते हैं। पाकिस्तान की ओर से बढ़ते हाथ को देखकर भारत ने भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को भारत विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बात की पुष्टी की है। इनका कहना है कि भारत ने पाकिस्तान की बात मान ली है। अब दोनों देशों के बीच आतंकवाद, घुसपैठ, सीजफायर जैसे ज्वलंत मुद्दों को लेकर बैठक होगी। ये बैठक दोनों देशों के बीच जल्द ही होगी।

खत में लिखी बात
पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने ये खत 15 सितंबर को लिखा है। इस खत में पीएम इमरान खान ने लिखा कि, प्रिय मोदी साहब, आपने मेरे प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी इसके लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। इसी तरह आगे लिखा कि हमारे विदेश मंत्री ने अटलजी के अंतिम संस्कार पर श्रद्धांजलि दी। हम उनको हमेशा याद रखेंगे। इसके साथ ही हम भारत के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर बात करना चाहते हैं।

न्यूयॉर्क में मुलाकात
जान लें कि ये बैठक न्यूयॉर्क में होने की संभावना बनती दिख रही है। हालांकि दोनों देशों के विदेश मंत्री इसको लेकर बात करेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक न्यूयॉर्क में 22 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 24 सितंबर से 30 सितंबर तक वहां रहेंगी। संभावना जताई जा रही है कि 29 सितंबर को सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की मुलाकात कर सकते हैं।

बताते चलें कि पाकिस्तान तो आए दिन सीजफायर कर रहा है। अभी हाल ही में एक सैनिक को बर्बरता से मार दिया। अब ऐसे में बातचीत करने का क्या औचित्य। फिर भी इन बातों को ताक पर रख बैठक के लिए हां कर दी गई है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply