नुसरत भरुचा ने फिल्म हुड़दंग की स्टोरी और कैरेक्टर से उठाया पर्दा, इस गंभीर मुद्दे पर बनी है ये मूवी

एक्ट्रेस नुसरत भरूचा अपनी अगली फिल्म 'हुड़दंग' (Hurdang) पर काफी गर्व कर रही हैं। यह एक अच्छे सब्जेक्ट पर बन रही है। उन्होंने बताया कि यह एक लव स्टोरी है और इसमें 90 के दशक में आए मंडल कमीशन से हुए प्रभाव को दिखाया गया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
नुसरत भरुचा ने फिल्म हुड़दंग की स्टोरी और कैरेक्टर से उठाया पर्दा, इस गंभीर मुद्दे पर बनी है ये मूवी
बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरुचा। (फोटोः इंस्टाग्राम)

फिल्म प्यार का पंचनामा, आकाशवाणी और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha) अपनी अगली फिल्म ‘हुड़दंग’ पर काफी गर्व कर रही हैं। यह एक अच्छे सब्जेक्ट पर बन रही है। इस फिल्म नुसरत भरूचा, सनी सिंह और विजय वर्मा की लव स्टोरी है, जिसमें कास्ट रिजर्वेशन सिस्टम और इसके स्टूडेंट पर पड़ने वाले प्रभाव को दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है।

नुसरत भरूचा ने फिल्म के बारे में कई अहम बातें एक न्यूज पोर्टल से की है। उन्होंने बताया कि वह ‘हुड़दंग‘ (Hurdang) में वह एक स्टूडेंट झुल्लन का किरदार निभा रही हैं। झुल्लन एक संघर्ष कर अपनी पहचान बनाती है और काफी हिम्मती लड़की है। उऩ्होंने कहा,’यह एक लव स्टोरी है और इसमें 90 के दशक में आए मंडल कमीशन से हुए प्रभाव को दिखाया गया है। स्टूडेंट इस मंडल कमीशन (Mandal Commission Report)  की रिपोर्ट के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करते हैं। कई सही सवाल और मुद्दे उठाते हैं।’

कास्ट रिजर्वेशन सिस्टट आज भी बहस का मुद्दा

नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha Interview) ने कहा कि रिजर्वेशन सिस्टम आज भी बहस का मुद्दा है। इस पर फिल्म बनना आज भी प्रासांगिक है। उन्होंने कहा,’मैं एक पर्सन के तौर पर रूढ़िवादी चीजों को तोड़ा है। मैं बोहरी मुस्लिम परिवार से आती हूं और मैं अपने परिवार में अकेली बेटी हूं। मैंने यहां तक आने के लिए पर्सनल तौर पर कई लोगों से संघर्ष किया है।’

शूटिंग शुरू होने से पहले स्टूडेंट्स के साथ बिताया वक्त

नुसरत भरूचा ने बताया कि प्रयागराज में शूटिंग शुरू करने के लिए कई दिन पहले वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) की लड़कियों के साथ वक्त बिताया, जिससे कि वह कॉलेज लाइफ को अच्छे से समझ सके। उन्होंने कि स्टूडेंट्स ने उनकी काफी मदद की और उन्हें कॉलेज में क्या होता है और लोगों का व्यवहार कैसा है।

फिल्म ‘मरजावां’ में रितेश देशमुख-सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ इश्क फरमाएंगी तारा सुतारिया

यहां देखिए सिद्धार्थ मल्होत्रा का रैंप पर वॉक करने का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply