सेंसर बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद फिल्म नो फादर्स इन कश्मीर का पोस्टर लॉन्च, इस दिन रिलीज होगी मूवी

फिल्म नो फादर्स इन कश्मीर का पोस्टर रिलीज हो गया है। इसके साथ ही फिल्म के रिलीज डेट की भी घोषणा हो गई है। अश्विन कुमार ने सीबीएफसी से फिल्म पास होने के बाद कहा कि ये फिल्म देश के युवाओं के लिए बनाई गई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
सेंसर बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद फिल्म नो फादर्स इन कश्मीर का पोस्टर लॉन्च, इस दिन रिलीज होगी मूवी
फिल्म 'नो फादर्स इन कश्मीर' का पोस्टर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

अश्विन कुमार के निर्देश में बनी फिल्म ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सबीएफसी) से यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है और अब यह फिल्म 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होगी। इस फिल्म को पास करने के लिए डायरेक्टर अश्विन कुमार ने सबीएफसी से लगभग आठ महीने से तक काफी संघर्ष किया। फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने फिल्म में कई कट और शर्त के साथ यू/ए सर्टिफिकेट देने की बात कही थी।

फिल्म को लेकर फिल्ममेकर्स और सबीएफसी के बीच पिछले साल जुलाई में टकराव शुरू हुआ था। फिल्म देखने के बाद सीबीएफसी ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया। लेकिन फिल्ममेकर्स ने सीबीएफसी के फैसले से असहमत होते हुए इसे चुनौती दी। फिल्ममेकर्स इसके बाद नवंबर में एफसीएटी में अपील करने गए। इस पर दो सुनवाई हुई ए पहली दिसंबर में दूसरी जनवरी 2019 में।

आलिया भट्ट सहित ये स्टार आए फिल्म के समर्थन में

सीबीएफसी और फिल्ममेकर्स के बीच चल रहे टकराव के बीच एक्ट्रेस आलिया भट्ट, स्वरा भास्कर और प्रतीश नंदी फिल्म का समर्थन किया और सीबीएफसी से इसे पास करने की मांग की। आलिया भट्ट ने ट्विटर पर लिखा कि अश्विन कुमार की टीम ने कश्मीर में इन बच्चों की मासूम लव स्टोरी को बनाने में काफी मेहनत की है।

डायरेक्टर अश्विन कुमार ने कहा ये

अश्विन कुमार ने सीबीएफसी से फिल्म पास होने के बाद कहा कि ये फिल्म देश के युवाओं के लिए बनाई गई है जिससे कि वे युवा होने के उत्साह और आशावाद के साथ कश्मीर के युवाओं से जुड़ सकें। ‘ए’ सर्टिफिकेट इन दोनों दर्शक वर्गो को एक-दूसरे से अलग रखेगा। अब मैं आश्वस्त हूं कि बच्चे कश्मीर के लिए अपने दिलों की धड़कन को साथ लेकर निकलेंगे।

ये हैं कलाकार

अश्विन कुमार ने फिल्म ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ को डायरेक्टर करने के अलावा इसकी कहानी भी लिखी है। इसके अलावा उन्होंने फिल्म में एक्टिंग भी की है। उनके साथ सोनी राजदान, कुलभूषण खरबंदा, अंशुमन झा, जारा वेब्ब और माया साराओ मुख्य भूमिका में हैं।

यहां देखिए आलिया भट्ट और वरुण धवन की नोंकझोंक…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9013770765
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply