एक्टर महेंद्र मेवाती के निधन पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिखा- खो गया रंगमंच की दुनिया का सबसे चमकदार सितारा

महेंद्र मेवाती का निधन मुंबई में हुआ। वह 49 साल के थे। उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' और 'चिंटू जी' जैसी कई फिल्में की। वह थियेटर वर्ल्ड के जाने माने कलाकार थे।

Nawazuddin Siddiqui, Mahendra mewati,
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने NSD के सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

अभिजीत पनसे की फिल्म ‘ठाकरे‘ (Thackeray) में बालासाहेब की भूमिका निभा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक्टर महेंद्र मेवाती के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर महेंद्र मेवाती का एक फोटो शेयर किया है और शोक संदेश दिया है।

नवाजुद्दीन ने ट्विवटर और इंस्टग्राम पर महेंद्र मेवाती का फोटो शेयर किया और लिखा,’ थियेटर वर्ल्ड के आसमान में चमकते सितारे महेंद्र मेवाती का जाना बहुत ही दुखद है। वह बहुत ही बेहतरीन एक्टर थे। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में वह मेरे सीनियर थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’

आपको बता दें कि महेंद्र मेवाती का निधन मुंबई में हुआ। वह 49 साल के थे। उन्होंने ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘चिंटू जी’ जैसी कई फिल्में की। वह थियेटर वर्ल्ड के जाने माने कलाकार थे। वहीं,  फिल्म ठाकरे की चर्चाओं लेकर और ट्रेलर की सरहाना पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने रोल और उसमें आई कठिनाइयों के बारे में बताया है।

यहां देखे  नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने क्या लिखा…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने  एक इंटरव्यू में कहा, ‘जब मैंने सुना कि मुझे बालासाहेब ठाकरे का रोल करना है, तो मुझे मेरे जीवन की सबसे अच्छा मूमेंट लगा! मेरे लिए यह रोल बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहा।’ उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता की यह कठिन रोल मुझे करने को मिल सकता है और रोल करते समय कई बार नर्वस भी होता था। शूटिंग के दौरान डायरेक्टर मेरा रोल करने में बहुत मदद करते थे।

इतना ही नही, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा,’बालासाहेब (Balasaheb Thackeray) की पर्सनेलिटी इतनी जबरतदस्त थी कि कोई भी इस तरह से जीने की कोशिश कर सकता है। एक कलाकार के तौर पर मेरे लिए यह एक ट्रिमेन्डस ऑपरच्युनिटी है और इसके लिए मैं शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut)का आभार व्यक्त करता हूं।

आपको बता दें कि फिल्म ‘ठाकरे’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिवसेना के पूर्व सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे का रोल कर रहे हैं जबकि अमृता राव फिल्म में बालासाहेब की पत्नी मीनाताई ठाकरे की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी। शिवसेना के कार्यकर्ता और बालासाहेब के समर्थक चाहते हैं कि सिनेमाघरों में फिल्म अकेले ही रिलीज किया जाए।

दो भाषा में होगी रिलीज

फिल्म ‘ठाकरे’ को अभिजीत पनसे ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की स्क्रिप्ट संजय राउत ने लिखी है और फिल्म हिंदी और मराठी दोनों भाषाओं में रिलीज होगी। शिवसेना सांसद संजय राउत के कहने और लोगों के प्रदर्शन के चलते इमरान हाशमी की फिल्म चीट इंडिया (Cheat India)को एक हफ्ते पहले यानि 18 जनवरी को रिलीज किया जा रहा है।

यहां देखिए फिल्म ठाकरे का ट्रेलर…

यहां देखिए नावुजद्दीन सिद्दीकी की तस्वीरें…

Leave a Reply