एक्टर महेंद्र मेवाती के निधन पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिखा- खो गया रंगमंच की दुनिया का सबसे चमकदार सितारा

महेंद्र मेवाती का निधन मुंबई में हुआ। वह 49 साल के थे। उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' और 'चिंटू जी' जैसी कई फिल्में की। वह थियेटर वर्ल्ड के जाने माने कलाकार थे।

Author   |     |     |     |   Published 
एक्टर महेंद्र मेवाती के निधन पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिखा- खो गया रंगमंच की दुनिया का सबसे चमकदार सितारा
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने NSD के सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

अभिजीत पनसे की फिल्म ‘ठाकरे‘ (Thackeray) में बालासाहेब की भूमिका निभा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक्टर महेंद्र मेवाती के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर महेंद्र मेवाती का एक फोटो शेयर किया है और शोक संदेश दिया है।

नवाजुद्दीन ने ट्विवटर और इंस्टग्राम पर महेंद्र मेवाती का फोटो शेयर किया और लिखा,’ थियेटर वर्ल्ड के आसमान में चमकते सितारे महेंद्र मेवाती का जाना बहुत ही दुखद है। वह बहुत ही बेहतरीन एक्टर थे। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में वह मेरे सीनियर थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’

आपको बता दें कि महेंद्र मेवाती का निधन मुंबई में हुआ। वह 49 साल के थे। उन्होंने ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘चिंटू जी’ जैसी कई फिल्में की। वह थियेटर वर्ल्ड के जाने माने कलाकार थे। वहीं,  फिल्म ठाकरे की चर्चाओं लेकर और ट्रेलर की सरहाना पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने रोल और उसमें आई कठिनाइयों के बारे में बताया है।

यहां देखे  नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने क्या लिखा…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने  एक इंटरव्यू में कहा, ‘जब मैंने सुना कि मुझे बालासाहेब ठाकरे का रोल करना है, तो मुझे मेरे जीवन की सबसे अच्छा मूमेंट लगा! मेरे लिए यह रोल बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहा।’ उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता की यह कठिन रोल मुझे करने को मिल सकता है और रोल करते समय कई बार नर्वस भी होता था। शूटिंग के दौरान डायरेक्टर मेरा रोल करने में बहुत मदद करते थे।

इतना ही नही, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा,’बालासाहेब (Balasaheb Thackeray) की पर्सनेलिटी इतनी जबरतदस्त थी कि कोई भी इस तरह से जीने की कोशिश कर सकता है। एक कलाकार के तौर पर मेरे लिए यह एक ट्रिमेन्डस ऑपरच्युनिटी है और इसके लिए मैं शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut)का आभार व्यक्त करता हूं।

आपको बता दें कि फिल्म ‘ठाकरे’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिवसेना के पूर्व सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे का रोल कर रहे हैं जबकि अमृता राव फिल्म में बालासाहेब की पत्नी मीनाताई ठाकरे की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी। शिवसेना के कार्यकर्ता और बालासाहेब के समर्थक चाहते हैं कि सिनेमाघरों में फिल्म अकेले ही रिलीज किया जाए।

दो भाषा में होगी रिलीज

फिल्म ‘ठाकरे’ को अभिजीत पनसे ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की स्क्रिप्ट संजय राउत ने लिखी है और फिल्म हिंदी और मराठी दोनों भाषाओं में रिलीज होगी। शिवसेना सांसद संजय राउत के कहने और लोगों के प्रदर्शन के चलते इमरान हाशमी की फिल्म चीट इंडिया (Cheat India)को एक हफ्ते पहले यानि 18 जनवरी को रिलीज किया जा रहा है।

यहां देखिए फिल्म ठाकरे का ट्रेलर…

यहां देखिए नावुजद्दीन सिद्दीकी की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply