ब्रह्मास्त्र के क्रेज को देखते हुए बदल दी गई ‘नेशनल सिनेमा डे’ मनाने की तारीख, अब इस दिन मनाया जाएगा

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मना रही थी. लेकिन अब इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है.

  |     |     |     |   Updated 
ब्रह्मास्त्र के क्रेज को देखते हुए बदल दी गई ‘नेशनल सिनेमा डे’ मनाने की तारीख, अब इस दिन मनाया जाएगा

National Cinema Day: देश में 16 सितंबर को ‘नेशनल सिनेमा डे’ मनाए जाने का ऐलान किया गया था. इस बार थिएटर में दर्शकों को सिर्फ 75 रुपए में मूवी की टिकट मिल रही थी लेकिन बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ब्लॉकबास्टर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) की सफलता को देखते हुए इस फैसले में थोड़ा बदलाव किया गया है. अब नेशनल सिनेमा डे 16 सितंबर की जगह 23 सितंबर को मनाया जाएगा.

‘नेशनल सिनेमा डे’ (National Cinema Day) के तहत पूरे देश के सिनेमाहॉल में 16 सितंबर को मनाए जाने की घोषणा की गई थी. कोरोना वायरस के बाद दोबारा से थियेटर खुलने को देखते हुए सिनेमाघर दर्शकों को थैंक्यू बोलने के लिए खास ऑफर की भी तैयारी की गई. अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक नोट जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि नेशनल सिनेमा डे 16 सितंबर को नहीं बल्कि 23 सितंबर को मनाया जाएगा.  यह भी पढ़ें: Happy Birthday Ayushmann Khurrana: ट्रेन में गाना गाया, रोडीज-2 जीता, कई बारे रिजेक्ट हुए, जानें अनसुनी बातें

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है कि कई स्टेक होल्डर्स की रिक्वेस्ट को ध्यान में रखते हुए अब नेशनल सिनेमा डे को थोड़ा आगे बढ़ाया जा रहा है. इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा मल्टीप्लेक्स चेन इसमें हिस्सा लें, इसको लेकर भी बात की जा रही है.

यह भी पढ़े: ‘ब्रह्मास्त्र’ को टक्कर देगी 500 करोड़ में बनी ऐश्वर्या राय की Ponniyin Selvan, रिलीज के पहले ही हुई इतनी कमाई

बता दें कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज के बाद से एक बार फिर सिनेमाघरों में भीड़ देखने को मिल रही है. थिएटर्स मालिक अब खुश हैं कि दर्शक फिर से अपने-अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. थिएटर्स मालिक ने ब्रह्मास्त्र के क्रेज को देखते हुए ये फैसला किया कि वो अपने शेयर बढ़ा रहे हैं. इसलिए उन्होंने नेशनल सिनेमा डे की तारीख को आगे बढ़ाने की अपील की.

कोरोना महामारी के बाद साल 2021 में 16 सितंबर को दोबारा से सिनेमाघरों को खोला गया, जिससे इन थियेटर के मालिकों को काफी राहत मिली थी. इसी को सेलिब्रेट करते हुए मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मना रही थी. लेकिन अब इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है.

बता दें कि नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) पर मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर पर जाना होगा. यहीं पर आपको 75 रुपये में फिल्म का टिकट मिलेगा. अगर आप ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं, तो आपको फिल्म के टिकट के ऊपर टैक्स भी देना होगा.

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत विवाद के बीच आया नया मोड़, अब एक्ट्रेस ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा- I Am Sorry

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply