मुश्ताक नाडियाडवाला ने पत्नी पर लगाया पाकिस्तान में उनके बच्चो को बंधक बनाने का आरोप, हाई कोर्ट से की गुहार

निर्माता मुश्ताक नाडियाडवाला ने आरोप लगाया कि उनके 9 साल के बेटे और छह साल की बेटी को पत्नी मरियम चौधरी द्वारा पाकिस्तान में बंधक बनाया गया है. मुश्ताक नाडियाडवाला ने सरकार से बच्चों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है. नाडियाडवाला के वकील बेनी सिंह चटर्जी ने कोर्ट से कहा, उनके मुवक्किल चाहते हैं कि सरकार उनके बच्चों का पता लगाए

  |     |     |     |   Published 
मुश्ताक नाडियाडवाला ने पत्नी पर लगाया पाकिस्तान में उनके बच्चो को बंधक बनाने का आरोप, हाई कोर्ट से की गुहार

मुश्ताक नाडियाडवाला  (Mushtaq Nadiadwala) बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस निर्माता में से एक हैं, हाल ही में उन्हें लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं कि मुश्ताक नाडियाडवाला ने अपने नाबालिग बच्चों की सुरक्षा के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर करवाई है. उनका कहना है कि उनके नाबालिग बच्चों को पाकिस्तान में अवैध रूप से रखा गया है.

Mushtaq Nadiadwala
Mushtaq Nadiadwala

बच्चो को पत्नी मरियम चौधरी द्वारा पाकिस्तान में बंधक बनाया गया है.

दरअसल, निर्माता मुश्ताक नाडियाडवाला ने आरोप लगाया कि उनके 9 साल के बेटे और छह साल की बेटी को पत्नी मरियम चौधरी द्वारा पाकिस्तान में बंधक बनाया गया है. मुश्ताक नाडियाडवाला ने सरकार से बच्चों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है. नाडियाडवाला के वकील बेनी सिंह चटर्जी ने कोर्ट से कहा, उनके मुवक्किल चाहते हैं कि सरकार उनके बच्चों का पता लगाए और बताए कि क्या वे सुरक्षित हैं. यह भी पढ़ें: आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने से डरे शाहरुख खान, डॉन 3 को ठुकराया! एक शर्त पर करेंगे काम

पोते-पोती से मिले बिना ही निधन हो गया

वकील ने अदालत को ये भी बताया कि मुश्ताक नाडियाडवाला बहुत व्यथित हैं क्योंकि कुछ समय पहले उनके पिता ए जी नाडियाडवाला का अपने पोते-पोती से मिले बिना ही निधन हो गया. मुश्ताक नाडियाडवाला ने अपनी याचिका में ये दावा भी किया है कि केंद्र सरकार उनके बच्चों की रक्षा करने और उन्हें वापस लाने के अपने कर्तव्यों में विफल रही है, जो भारतीय नागरिक हैं.

Mushtaq Nadiadwala
Mushtaq Nadiadwala

पत्नी मरियम चौधरी और उनके परिवार पर लगाया आरोप

निर्माता मुश्ताक नाडियाडवाला ने अपनी पत्नी मरियम चौधरी और उनके परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान में बच्चों को अवैध रूप से बंधक बनाकर रखा गया हैं याचिका के अनुसार, नाडियाडवाला ने साल 2012 में पाकिस्तान में मरियम से शादी की थी, जिसके बाद उनकी पत्नी भारत आ गई और उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया, बाद में उनके दो बच्चे हुए.

दो बच्चों के वैध अभिवाक के रूप में नियुक्त होने की मांग की गई

मुश्ताक नाडियाडवाला ने बताया कि उनकी पत्नी 2020 में पाकिस्तान गई थी, उनका विजिटिंग वीजा भी खत्म हो चुका है. याचिका में यह भी कहा गया कि निर्माता की पत्नी ने साल 2021 में लाहौर में एक संरक्षकता याचिका दायर की, जिसमें दो बच्चों के वैध अभिवाक के रूप में नियुक्त होने की मांग की गई थी. जिसे पाकिस्तानी शहर की एक अदालत द्वारा स्वीकार भी कर लिया गया.

Mushtaq Nadiadwala
Mushtaq Nadiadwala

मरियम ने भारत लौटने से इंकार कर दिया है

मुश्ताक नाडियाडवाला का कहना है कि अब उनकी पत्नी मरियम ने भारत लौटने से इंकार कर दिया है और उन्हें छोड़ने का कोई उचित कारण बताने से भी इंकार कर दिया है. निर्माता ने याचिका में यह आरोप भी लगाया है कि उनकी पत्नी को पाकिस्तान में रहने के लिए या तो ब्रेनवॉश किया गया है या जबरदस्ती की है. यह भी पढ़ें: गणेश भगवान की भक्ति में लीन हुई उर्फी जावेद, ट्रोलर्स ने कहा- ‘कम से कम आज कपड़े पहन लिए…’

आधिकारिक औपचारिकताओं के बारे में जानकारी

न्यायमूर्ति एन एम जमदार और एन आर बोरकर की खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को अपने परिवार सुरक्षित वापसी के लिए उठाए गए कदमों के बारे में अदालत को सूचित करने के लिए कहा है और अन्य आधिकारिक औपचारिकताओं के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: KRK Arrest: एक बार फिर केआरके पर गिरी कानूनी गाज, एयरपोर्ट पर उतरते ही मलाड पुलिस ने किया गिरफ्तार …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply