मोनिका डोगरा को आती थी अपने जेंडर पर शर्म, पैनसेक्सुअल के बारे में बात करते हुए किये कई खुलासे

मोनिका डोगरा ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हुए एक इंटरव्यू मे बातचीत के दौरान कहा की - वह पैनसेक्सुअल (वो शख्स जिसे सभी जेंडर आकर्षित करते हैं, वे खुद को जेंडर ब्लाइंड भी मानते हैं) हैं मोनिका डोगरा ने 5-6 साल पहले इस शब्द के बारे में सुना था और जब उन्हें पैनसेक्सुलिटीके बारे में पता चला। तब उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो पैनसेक्सुअल हैं।भारत में एक कजिन्स ने मेरे साथ छेड़छाड़ की थी और एक फैमिली फ्रेंड द्वारा मुझे सोते समय गलत तरीके से स्पर्श किया गया था। मुझे लगता है कि अपने जैसी कई कहानियों में से मैं एक कहानी हूं।यदि आप मेरे म्यूजिक वीडियो देखते हैं और मेरे गाने सुनते हैं तो पाएंगे कि मैं लंबे समय से अपने बारे में बता रही हूं।

  |     |     |     |   Updated 
मोनिका डोगरा को आती थी अपने जेंडर पर शर्म, पैनसेक्सुअल के बारे में बात करते हुए किये कई खुलासे

मोनिका डोगरा (Monica Dogra) इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस और सिंगर है। उनका कहना है की वह पैनसेक्सुअल (pansexual) हैं। हाल ही में 39 साल की मोनिका ने बढ़ती उम्र के साथ अपने जेंडर पर शर्म आने, अपने चचेरे भाइयों की बुरी नज़र का शिकार, तो कभी फैमिली फ्रेंड के उन्हें गलत तरीके से छुने समेत कई चौंकाने वाले खुलासे किए है। जानते हैं मोनिका के शॉकिंग खुलासों के बारे में।

Monica Dogra
Monica Dogra

कब हुआ पैनसेक्सुअल होने का एहसास

दरअसल, मोनिका डोगरा ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हुए एक इंटरव्यू मे बातचीत के दौरान कहा की – वह पैनसेक्सुअल (वो शख्स जिसे सभी जेंडर आकर्षित करते हैं, वे खुद को जेंडर ब्लाइंड भी मानते हैं) हैं मोनिका डोगरा ने 5-6 साल पहले इस शब्द के बारे में सुना था और जब उन्हें पैनसेक्सुलिटीके बारे में पता चला। तब उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो पैनसेक्सुअल हैं।

Monica Dogra
Monica Dogra

मोनिका डोगरा को आती थी अपने जेंडर पर शर्म

मोनिका डोगरा ने कहा बड़े होते समय मुझे ज्यादातर पार्ट को लेकर अपने जेंडर पर शर्म आती थी। मुझे याद है कि जब मुझे पहली बार ब्रैस्ट होने का अहसास हुआ तो मैं लगातार यह सोचकर रोती रही कि मेरी जिंदगी अब खत्म हो गई है। मेरी आजादी छिन गई है। मैं एक महिला बन रही थी।’

Monica Dogra
Monica Dogra

https://www.instagram.com/p/CV9Zxbkp8Qd/?hl=en

कभी टॉमबॉय हो जाती थी तो कभी बहुत ज्यादा महिलामोनिका

मोनिका ने आगे कहा, ‘जब मैं छोटी थी तो कभी टॉमबॉय हो जाती थी तो कभी बहुत ज्यादा महिला। मुझे अपने दोनों पक्षों को एक्सप्रेस करना पसंद था। मैंने उन लड़कियों में अपनी पहचान बनाई, जो लड़कों या फिर महिलाओं की तरह रहने और मेकअप करने वाले लड़कों की तरह कपड़े पहनना पसंद करती थीं। मुझे याद है कि जब मैं 4 या 5 साल की थी, तब पड़ोस में मेरी सबसे अच्छी दोस्त एक लड़की थी, जो लड़कों के तरह नाम से बुलाने पर जोर देती थी और उनकी तरह ही टॉपलेस होकर घूमती थी। मुझे लगा कि वह मस्त है। बेशक मैंने इसके बारे में तब ज्यादा नहीं सोचा था। लेकिन पीछे मुड़कर देखें तो यह कुछ ऐसा था, जिसने मुझे आकर्षित किया।’

Monica Dogra
Monica Dogra

मोनिका ने अपना सेक्सुअल अनुभव

मोनिका ने इंटरव्यू में आगे बताया  की ‘कॉलेज जाने तक मैंने किसी लड़की को Kiss नहीं किया और न ही किसी लड़की के साथ फुल सेक्सुअल अनुभव लिया। मैं एक पार्टी में नशे में थी। मुझे लगा कि मुझे एक महिला से प्यार हो गया है, जो खुद को मर्दाना तरह से पेश कर रही थी। वास्तव में मेरा दिमाग खराब हो गया था। उस पॉइंट तक मैं खुद स्ट्रैट मान रही थी। लेकिन अचानक पता ही नहीं चला कि मैं कौन थी? फिर एक पल के लिए मुझे लगा कि मैं बायसेक्सुअल हूं। उस समय तक मुझे पता भी नहीं था कि पैनसेक्सुअल का मतलब क्या होता है? लेकिन मैं जानती थी कि मुझे मर्दाना एनर्जी वाले महिलाएं और जनाना ऊर्जा वाले पुरुष पसंद हैं। यह 6-7 साल पहले की बात है। जल्दी ही मुझे पैनसेक्सुअल के बारे में कई शब्द मिले और मुझे लगने लगा कि यह मेरे ऊपर एकदम फिट बैठता है।’

Monica Dogra
Monica Dogra

कजिन्स ने की थी छेड़छाड़

मोनिका ने कहा- भारत में एक कजिन्स ने मेरे साथ छेड़छाड़ की थी और एक फैमिली फ्रेंड द्वारा मुझे सोते समय गलत तरीके से स्पर्श किया गया था। मुझे लगता है कि अपने जैसी कई कहानियों में से मैं एक कहानी हूं। सही बात रखने और एक्सप्लोर करने के लिए मेरी कला सबसे बड़ा जरिया रही है। यदि आप मेरे म्यूजिक वीडियो देखते हैं और मेरे गाने सुनते हैं तो पाएंगे कि मैं लंबे समय से अपने बारे में बता रही हूं।

Monica Dogra
Monica Dogra

मोनिका ने क्यों रखा था अपनी शादी को सीक्रेट?

मोनिका ने बताया कि क्या हुआ था जब उन्होंने अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में पति को बताया था. मोनिका कहती हैं कि ‘मैंने अपने पति को बताया की मुझे अपनी एक कोस्टार से प्यार हो गया था जो फिल्म में ट्रांस वुमन का किरदार निभा रही थी. मेरे पति ने मेरा हाथ पकड़कर मेरी पूरी बात सुनी और समझी। इसके बाद हमने अपनी शादी को डिजॉल्व करने का फैसला किया। मैंने अपनी शादी को हमेशा सीक्रेट रखा था’

Monica Dogra
Monica Dogra

कौन हैं मोनिका डोगरा?

बता दे की मोनिका डोगरा एक अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर हैं, उन्होंने 6 फीचर फिल्मों में काम किया है और अब तक उनके 5 स्टूडियो एल्बम भी रिलीज हो चुके हैं। वे भारत के पहले इंग्लिश म्यूजिक शो ‘द स्टेज’ की जज हैं। वे हिंदी सिनेमा की ‘रॉक ऑन’, ‘धोबी घाट’ और ‘तेरा सुरूर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें ‘द मैरिड वुमन’ और ‘कार्टेल’ जैसी वेब सीरीज में भी देखा जा चुका है। उन्होंने ‘ब्रेक के बाद’ के ‘दूरियां’ जैसे गानों को आवाज़ दी है और वे इंडियन टीवी रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी’ के पांचवें सीजन की कंटेस्टेंट भी रही हैं।

Monica Dogra
Monica Dogra

प्रियंका चोपड़ा पहली बार मालती के साथ निकली आउटिंग पर, शेयर की क्यूट तस्वीर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply