रियल लाइफ ‘मर्दानी’ सुपर कॉप अर्चना त्यागी की कहानी है बेहद स्ट्रांग, कहा- ‘घर जाने भी नहीं मिलता’

रानी मुखर्जी ((Rani Mukerji) की फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म की कहानी एस.आर.पी.एफ प्रमुख और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुपर कॉप अर्चना त्यागी (Archana Tyagi) के जीवन पर आधारित है। 13 दिसंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाएगी। यश राज बैनर (Yash Raj) तले बनी 'मर्दानी 2' एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। जानिए रियल मर्दानी की स्ट्रांग कहानी के बारे में:

Author   |     |     |     |   Updated 
रियल लाइफ ‘मर्दानी’ सुपर कॉप अर्चना त्यागी की कहानी है बेहद स्ट्रांग, कहा- ‘घर जाने भी नहीं मिलता’
अर्चना त्यागी और रानी मुखर्जी की तस्वीर (फोटो : इंस्टाग्राम )

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म ‘मर्दानी 2’ (Mardaani 2) जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म की कहानी एस.आर.पी.एफ प्रमुख और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुपर कॉप अर्चना त्यागी के जीवन पर आधारित है।

13 दिसंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाएगी। यश राज बैनर (Yash Raj) तले बनी ‘मर्दानी 2’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें रानी 21 साल की इंस्पेक्टर ‘शिवानी राय’ का किरदार निभा रही है।

फिल्म के प्लाट की जानकारी तो आप को शायद हो सकती है पर इस फिल्म की रियल लाइफ मर्दानी यानी कि सुपर कॉप अर्चना त्यागी की कहानी से आप वाकिफ ना हो। एक प्रसिद्ध अख़बार दैनिक भास्कर के वेब पोर्टल के की खबर के अनुसार अर्चना से जब पूछा गया कि एक कॉप के तौर पर वे जो भी देखती हैं उसे अनवाइंड किस तरह से करती है ?

इस पर अर्चना कहती है कि-‘यह बहुत ही इमोशनल होता है, उदारहण के रूप में मैं बताना चाहती हूँ कि-‘जब मैं ठाणे की डीसीपी थी तो मैंने पहला छापा एक बीयर बार पर मारा था। हमने बहुत सारी महिलाओं को वहां से पकड़कर वर्तक नगर पुलिस स्टेशन ले गए थे। उस वक्त मैं यंग थी। अगले दिन इन्हें कोर्ट में पेश करना था। वे महिलाएं मुझे रात में आपबीती सुनाने लगीं। मैं इतनी अफेक्ट हो गई कि उनके साथ रातभर बैठी रही थी। जब वो अगले दिन कोर्ट गईं तभी मैंने पुलिस स्टेशन छोड़ा था। हमने हत्या के बहुत सारे मामलों की जांच की।  कई केस मुझ पर इतना असर डालते थे कि रोने का मन करता था। शुरू-शुरू में रोती भी थी और बहुत बुरा महसूस करती थी हालांकि बाद में सब डेली रुटीन में आ गया था।’

बता दें कि अर्चना बहुत ही बखूबी से घर और बाहर दोनों को काम मैनेज कर लेती है। वे अपने ऑफिस का काम कभी भी अपने घर पर नहीं लाती है। यही नहीं, वे घर जाकर बिलकुल भी काम के बारे में नहीं सोचती है, उन्होंने बताया कि वे 26/11 के दौरान 7 दिनों तक घर नहीं गई थी। कोई भी फेस्टिवल के दौरान भी घर जाने के लिए नहीं मिलता था।

 

हिंदी रश में देखें बॉलीवुड रैपर बादशाह का फुल इंटरवियू 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanya Verma

Tanya Verma


    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply