Mardaani 2 Movie Review: रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 रूह को झकझोर के रख देगी, गजब है शिवानी शिवाजी राव का किरदार

Mardaani 2 Movie Review: मर्दानी 2 फिल्म में शुरुवाती में रेप केस के आकड़े को दिखाया है। रिपोर्ट के मताबिक, पुरे साल में 18 से कम आयु के लड़कों ने लगभग 2000 रेप किये है जो की बहुत चौकाने वाली बात है।

  |     |     |     |   Updated 
Mardaani 2 Movie Review: रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 रूह को झकझोर के रख देगी, गजब है शिवानी शिवाजी राव का किरदार
मर्दानी 2 का नया पोस्टर। (फोटो- ट्विटर)

फिल्म: मर्दानी 2

मर्दानी 2 डायरेक्टर: गोपी पुथरन

मर्दानी 2 डायरेक्टर: रानी मुख़र्जी

मर्दानी 2 मूवी स्टार: 3/5

मर्दानी 2 (Mardaani 2) फिल्म में शुरुवाती में रेप केस के आकड़े को दिखाया है। रिपोर्ट के मताबिक, पुरे साल में 18 से कम आयु के लड़कों ने लगभग 2000 रेप किये है जो की बहुत चौकाने वाली बात है। फिल्म जूवेनिल्स द्वारा महिलाओं के खिलाफ अपराधों की वास्तविक कहानियों से प्रेरित है। इस फिल्म में दिखाया गया है की किस तरह हर रोज़ महिलाओं से बर्ताव किया जाता है, रेप केसेस और किन किन चींजो को बदलना चाहिए।

रानी मुख़र्जी (Rani Mukerji) ने सुपरिटेंडेंट ऑफ़ पुलिस का किरदार बखूबी निभाया है। वह मीठी बोली नहीं बल्कि एक सख्त पुलिस के रूप में नज़र आ रही हैं। उन्होंने पूरी फिल्म में एक सख्त, कमांडिंग वुमन अफसर जो एक मिशन पर है दिखया गया है। रानी ने क्लाइमेक्स में तो बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है, जहां वह चरित्र के भावनात्मक और कमजोर पक्ष को उजागर करती है।

मर्दानी 2 को पुलिस फाॅर्स को ट्रिब्यूट किया जा सकता है। फिल्म के पहले हाफ भाग में स्क्रिप्ट पर काफी अच्छा पकड़ थी। दुसरे भाग में शिवानी, गुन्हेगार को पकड़ती नज़र आ रही हैं। इस फिल्म की विशेषताएँ यह है की आज भी अगर कोई स्तिथि को संभालना चाहती हो तो न सिर्फ पुरुष बल्कि महिला भी ध्वस्त कर सकती हैं।

फिल्म में एक सीन में रानी का डायलॉग है की “हम पुलिस है मीडिया नहीं जो बिना ट्रायल के जजमेंट पास कर दें। इस डायलॉग से सिर्फ मीडिया की नहीं तो जज, जूरी और एक्सेकशनेर सिंड्रोम का खिल्ली उड़ाया गया है।

ये भी पढ़े: 6 बातें आपको जननी चाहिए रानी मुखर्जी स्टरर मर्दानी 2 के विलन विशाल जेठवा के बारे में, पढ़े स्पेशल रिपोर्ट

मर्दानी 2 में हर रोज़ औरतों और लड़कियों को धमकी और डर से गुजरती हैं उसके बारे में बताया गया है। हालाँकि, फिल्म आपको सोचने पर मज़बूर करेगा की ऐसे कितनी शिवानी शिवजी राव हमारे पुलिस डिपार्टमेंट में होंगी जो कुछ कर दिखानी चाहती है लेकिन पावर, कानून एवं व्यवस्था के वजह से नहीं कर सकती।

ये भी पढ़े: रियल लाइफ ‘मर्दानी’ सुपर कॉप अर्चना त्यागी की कहानी है बेहद स्ट्रांग, कहा- ‘घर जाने भी नहीं मिलता’

यहां देखें मर्दानी 2 का ट्रेलर…

Movie reviewed by group editor Vaibhavi V Risbood

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply