पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे गए मनोज बाजपेयी, कुछ इस अंदाज में अवॉर्ड लेने पहुंचे ये एक्टर

मनोज बाजपेयी को आज पद्मा श्री पुरस्कार से नवाजा गया। वो इस अवॉर्ड को लेने बेहद खास अंदाज में गए। उन्हें ये अवॉर्ड राष्ट्रपति रोमनाथ कोविंद ने दिया। अवॉर्ड मिलने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी।

Manoj Bajpayee Receving Padma Shri From President Ram Nath Kovind
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पद्मश्री ग्रहण करते एक्टर मनोज बाजपेयी(फोटो:ट्विटर)

चाहे पुलिस का हो, डाकू या नेता का किरदार मनोज वाजपेयी अपनी एक्टिंग से हर रोल में जान डाल देते हैं। उनकी लाजवाब एक्टिंग हमने ‘सत्या’ से लेकर ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और हाल ही में आई फिल्म ‘सोनचिड़िया’ में देखी है। ये खुद को हर कैरेक्टर में बखूबी ढाल लेते हैं। उनकी बेहतरीन एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए कम है।

मनोज के इसी काबिलियत को अब पद्मश्री से नवाजा जा चुका है। 16 मार्च 2019 यानि शनिवार को नई दिल्ली में उन्हें ये अवॉर्ड मिला। देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने उन्हें इस सम्मान से नवाजा। इस मौके पर मनोज ट्रेडिशनल कपड़े में नजर आए और वो यहां अपनी पत्नी शबाना बाजपेयी के साथ पहुंचे थे। वाकई में मनोज के लिए ये काफी खुशी का पल होगा।

जब इस अवॉर्ड की घोषणा हुई थी तो क्या कहा था मनोज ने
जब 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर सरकार ने इन अवॉर्ड्स की घोषणा की थी तब मनोज बाजपेयी ने पद्मश्री मिलने की खुशी अपने ट्विटर अकाउंट पर जाहिर किया था। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखते हुए कहा, ‘मेरे दोस्त, रिश्तेदार और फॉलोअर्स इससे बहुत खुश हैं। मैंने नोटिस किया कि मेरे नाम की घोषणा होने के बाद से अब तक सोशल मीडिया पर किसी ने गाली नहीं दी। कोई कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट नहीं हुआ। मुझे लगता है कि ये अच्छी बात है कि जब आपको सम्मान मिले और कोई उसके खिलाफ आवाज न उठाए। मुझे नहीं पता कि इस अवॉर्ड मिलने की खबर पर कैसे रिएक्ट करूं। मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। ये पुरस्कार उन लोगों के लिए है जिन्होंने मेरे फिल्मी करियर में मेरे टैलेंट पर भरोसा जताया। सरकार की तरफ से पहचान मिलना एक अच्छा एहसास है।’

पद्मश्री से पहले भी मिल चुके हैं  कई अवॉर्ड्स
मनोज बाजपेयी को दो नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा भी उन्हें कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। अभी कुछ वक्त पहले फिल्मफेयर की तरफ से अवॉर्ड्स की घोषणा होने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी। उन्होंने इस अवॉर्ड में अपनी फिल्म ‘गली गुलियां’ का कहीं भी लिस्ट में जिक्र न होने पर आपत्ति जताई थी।

वीडियो में देखिए टीवी दुनिया की खास खबरें…

Leave a Reply