Making of Thugs Of Hindostan: अमिताभ बच्चन की जुबानी, फिल्म निर्माण की कहानी

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के ट्रेलर लॉन्च के बाद सामने आई, फिल्म बनने की कहानी, सुनकर होगी हैरानी...

Author   |     |     |     |   Published 
Making of Thugs Of Hindostan: अमिताभ बच्चन की जुबानी, फिल्म निर्माण की कहानी

‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ फिल्म का ट्रेलर देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे फिल्ममेकर ने इसके लिए जबरदस्त तरीके से मेहनत की होगी। इसी मेहनत को यशराज फिल्म्स द्वारा एक वीडिया के जरिए दर्शाया गया। वीडियो में बताया गया है कि फिल्म बनाते वक्त उनके लिए सबसे कठिन पार्ट जहाज का रहा था, इसके लिए कैसे उन्होंने यूरोप में माल्टा नाम की एक जगह की खोज की जहां एमएफएस नामक एक स्टूडियो के पास फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले जहाजों का निर्माण करने के लिए बुनियादी ढांचा बनाया गया था। वीडियो में निर्देशक, क्रू मेंबर, एक्टर अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने इस पूरी सफर को अपने शब्दों में बयां किया हैं।

वीडियो की शुरुआत ठग्स ऑफ हिंदुस्तान मेकिंग के साथ होती है। बाद में वीडियो में लिखा हुआ आता है चैप्टर 1 दी बिल्डिंग ऑफ शिप। फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्णा आचार्य वीडियो में बताते है कि वह इस फिल्म के लिए 2014 से ही काम कर रहें हैं। इस फिल्म को करने का मकसद फैंटेसी एडवेंचर को दिखना था। इस फिल्म के मुख्य और सबसे कठीन पार्ट जहाज को लेकर डायरेक्टर ने कई लोगों से बातचीत भी की जिनकी फिल्म में शिप का इस्तेमाल हो चुका है। वहीं, अमिताभ बच्चन ने बताया कि जब उन्होंने इस सीक्वेंस के बारे में सुना तो उन्हें ये काफी ग्रैंड लगा। लेकिन इसको कैसे किया जाएगा ये सवाल वह हमेशा ही करते रहते थे। साथ ही एक्टर आमिर खान भी इस सीक्वेंस  को लेकर अपना अनुभव शेयर करते हुए इस वीडियो में नजर आए। उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर काफी परेशान थे की ये सब आखिर होगा कैसे?

आप भी देखिए ये वीडियो…

ट्रेलर में है ये खास बातें…

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के ट्रेलर की शुरुआत सबसे पहले ईस्ट इंडिया कंपनी की बात के साथ होती है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि किस तरह ईस्ट इंडिया कंपनी के लोग बिजनेस के नाम पर इंडिया आए और यहां हिन्दुस्तानियों पर आत्याचार करने लगे। लेकिन कुछ लोगों को ऐसे लोगों की गुलामी मंजूर नहीं थी। इसके बाद एक योद्धा के रुप में अमिताभ बच्चन की शानदार एंट्री होती है। वह एक दमदार डायलॉग के साथ जहाज पर एक रस्सी के सहारे उतरते हुए दिखाई देते हैं। इसमें वह अंग्रजों को सबक सिखाते हुए नजर आते हैं।

अमिताभ बच्चन दमदार तरीके से तलवारबाजी करते हुए दिखाई देते हैं। इसी बीच उनका साथ देने के लिए जाफिरा यानी फातिमा सना शेख जहाज पर दुश्मनों से लड़ाई करने के लिए उतर जाती हैं। उनकी कमान से निकले तीरे अंग्रेजों को ढ़ेर कर देते हैं। ट्रेलर में ब्रिटिश अमिताभ बच्चन के साहस से घबरा जाते हैं और बोलते हैं, ‘कौन है वो आदमी?’ इस पर एक शख्स की आवाज आती है, ‘हिन्दुस्तानी है…हमारा दुश्मन है…नाम है आजाद।’

ऐसे में आजाद यानी अमिताभ बच्चन को पकड़ने के लिए वह उनके ही जैसा तेज दिमाग आदमी को ढूंढने के लिए कहते हैं। तभी फिरंगी माल्लाह यानी आमिर खान कीएंट्री होती है। ट्रेलर में वह शराब पीते हुए दिखाई देते हैं। इस फिल्म में आमिर खान का बेहद ही मस्त मौला और देसी अंदाज नजर आता है।

ट्रेलर के शुरू के हिस्से में ‘फिरंगी’ यानी आमिर खान, ‘आजाद’ यानी अमिताभ बच्चन के खिलाफ अंग्रेजों के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाई दिए। लेकिन बाद में फिरंगी आजाद के साथ रहने का फैसाल करता है। फिर एक गाने में कैटरीना कैफ को नाचते हुए दिखाया गया है। आमिर खान और कैटरीना कैफ फिल्म में रोमांस भी करते हुए दिखाई देंगे। लेकिन ट्रेलर सही में दमदार है या नहीं वो तो आप खुद ही देखकर अंदाजा लगा सकते हैं।

बताते चलें कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में एक्टर आमिर खान का लुक कैसा होगा और वह किसी अंदाज में नजर आएंगे, इसको टलेकर एक मोशन पोस्टर जारी किया गया था। मोशन पोस्टर में आमिर खान बेहद ही बिंदास अंदाज में घोड़े पर सवार होकर सैल्युट मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। मोशन पोस्टर में देखा जा सकता है कि उनका लुक भी बेहद अतरंगी किस्म का दिखाई दे रहा है। उन्होंने एक हरे रंग की जैकेट पहन रखी है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply