Happy Birthday Mahima Chaudhary: सिर्फ एक जोरदार हंसी के चलते महिमा चौधरी को मिल गई थी ‘परदेस’

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. 1973 में जन्मीं महिमा का असली नाम रितु चौधरी है.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Mahima Chaudhary: सिर्फ एक जोरदार हंसी के चलते महिमा चौधरी को मिल गई थी ‘परदेस’

Happy Birthday Mahima Chaudhary: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. 1973 में जन्मीं महिमा का असली नाम रितु चौधरी है. फिल्मों में आने से पहले, उन्होंने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए और कई टेलीविज़न एड में भी काम किया. महिमा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘दाग: द फायर’, ‘धड़कन’ और ‘परदेस’ जैसी फिल्में शामिल हैं. लेकिन महिमा चौधरी को उनके गंगा किरदार ने ही रातोंरात स्टार बना दिया था. अपनी पहली फिल्म से महिमा ने लोगों के दिलों पर एक ख़ास छाप छोड़ी. आज जन्मदिन मौके पर जानते हैं कि आखिर महिमा चौधरी को ‘परदेस’ कैसे मिली.

सुभाष घई के निर्देशन में बनी ‘परदेस’ हिंदी सिनेमा की चर्चित और हिट फिल्मों में से एक हैं. फिल्म साल 1997 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसे खूब पसंद किया गया था. फिल्म में शाहरुख़ खान और महिमा मुख्य किरदारों में थे. फिल्म में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने ‘कुसुम गंगा’ के रोल से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया और सबका दिल जीता था. लेकिन फिल्म परदेस के लिए महिमा डायरेक्टर सुभाष घई की पहली पसंद नहीं थीं. यह भी पढ़ें: शहनाज गिल ने अपने अतीत को लेकर कही ये बात , कहा पास्ट के किसी भी लम्हें को दोबारा जीना नहीं चाहती

‘परदेस’ फिल्म के निर्देशन सुभाष घई ने अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि वो सबसे पहले फिल्म में माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे लेकिन वहां बात नहीं बन सकी. वहीं उसके बाद जब मैंने महिमा चौधरी का इंटरव्यू लिया था, तब वो किसी खास बात पर बहुत जोर से हंसी थीं. मैंने जो किरदार फिल्म के लिए सोचा था उनकी हंसी उसके लिए एकदम परफेक्ट थी. इसके अलावा मैंने फिल्म के किरदार के लिए एक बहुत ही प्यारा सा और खूबसूरत चेहरा लेने का विचार किया था जो मुझे महिमा में नजर आया.  यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर से इन प्रतियोगियों को निकाल चुके हैं सलमान खान

इसी के साथ ही सुभाष घई (Subhash Ghai) ने आगे कहा कि जो प्यार मुझे गंगा के किरदार में चाहिए था, वो महिमा (Mahima Chaudhary) की आंखों में साफ छलकता था, क्योंकि उनकी आंखें बहुत ही खूबसूरत और प्यारी हैं और सबसे जरुरी चीज जो थी वो किरदार की छोटी हाइट थी. इन तीनों चीजों ने परदेस में गंगा का किरदार महिमा चौधरी की झोली में डाल दिया.

यह भी पढ़ें: Koffee With Karan 7: अच्छा! तो ये वजह है जो अनिल कपूर हमेशा जवान लगते हैं, राज से उठाया पर्दा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply