Mahesh Bhatt Birthday: महेश भट्ट के एक बयान ने मचाया था जबरदस्त बवाल, दूसरी शादी के लिए बदला था धर्म

आज बॉलीवुड के डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt Birthday) का जन्मदिन है। फिल्मों के साथ-साथ वो अपनी निजी जिंदगी के लिए भी चर्चा में रहे हैं। जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें।

Author   |     |     |     |   Updated 
Mahesh Bhatt Birthday: महेश भट्ट के एक बयान ने मचाया था जबरदस्त बवाल, दूसरी शादी के लिए बदला था धर्म
महेश भट्ट का जन्मदिन (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के बेस्ट और टैलेंट डायरेक्टर के बारे में जब भी बात की जाती है तो महेश भट्ट (Mahesh Bhatt Birthday) का नाम सबसे पहले आता है। आखिर हो भी क्यों ने एक से बढ़कर एक फिल्में देकर उन्होंने लोगों का खूब मनोरंजन किया है। अपनी फिल्मों के जरिए प्यार की अलग भाषा लोगों को सीखने वाले महेश भट्ट का आज जन्मदिन है। डायरेक्टर का जन्म 20 सितंबर 1948 को हुआ था। आज वो 71 के हो गए हैं।

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt Controversy) की बेस्ट फिल्मों की बात की जाए तो उनमे सड़क, जख्म, आशिकी जैसी कई फिल्में शामिल है। डायरेक्टर जल्द ही सड़क 2 फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसमें उनकी बेटी आलिया भट्ट लीड रोल में होंगी। अपने पिता के इस खास दिन पर एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने एक बेहद ही खास तस्वीर के साथ उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। महेश भट्ट अपनी फिल्मों की वजह से ही नहीं बल्कि अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रहे हैं। आइए जानते है डायरेक्टर से जुड़ी वो अनकहीं बातें जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

-फिल्म आशिकी की कहानी महेश भट्ट की वास्तविक प्रेम कहानी से प्रेरित है । यह महेश भट्ट और उनकी पहली पत्नी किरण भट्ट के बीच रियल लाइफ स्वीट हार्ट रोमांस पर आधारित है।

-सोनी राजदान से शादी करने के लिए  महेश भट्ट ने अपना धर्म  इस्लाम में परिवर्तित कर लिया था। तोकि वो दूसरी शादी कर सकें और आपस में अच्छी अंडरस्टैंडिंग बना सकें।

– महेश भट्ट हमेशा से ही नए  टैलेंट को लोगों के सामने लेकर आए हैं। उन्होंने अनुपम खेर, सुष्मिता सेन, मनोज बाजपेयी, बिपाशा बसु, इमरान हाशमी, मल्लिका शेरावत और कंगना रनौत जैसे बॉलीवुड के कई सेलेब्स को लॉन्च और ट्रेन किया है।

-एक बार महेश भट्ट ने अपनी बेटी को लेकर कहा था कि अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी ना होती तो वो उससे शादी कर लेते। उनके इस बात का काफी विरोध भी हुआ था।

-महेश भट्ट की फिल्म सारांश 1985 में ऑस्कर की सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म के लिए भारत की आधिकारिक प्रस्तुति थी।

EXCLUSIVE: फिल्म सड़क का ये ऐतिहासिक किरदार करना चाहते हैं आशुतोष राणा, एक्टर ने की महेश भट्ट से गुजारिश

यहां देखिए महेश भट्ट को लेकर आशुतोष राणा ने क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply