महाभारत के इंद्र, एक्टर सतीश कौल का हुआ Corona से निधन! पिछले साल घर के सामान खरीदने के नहीं थे पैसे!

अनुभवी पंजाबी अभिनेता सतीश कौल (Satish Kaul), जिन्होंने महाभारत (Mahabharat) सहित कई हिंदी फिल्मों और शो में भाग लिया, शनिवार को COVID-19 संबंधित जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई। वह 74 वर्ष के थे। कौल की बहन सत्या देवी के अनुसार, बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय अभिनेता […]

  |     |     |     |   Updated 
महाभारत के इंद्र, एक्टर सतीश कौल का हुआ Corona से निधन! पिछले साल घर के सामान खरीदने के नहीं थे पैसे!

अनुभवी पंजाबी अभिनेता सतीश कौल (Satish Kaul), जिन्होंने महाभारत (Mahabharat) सहित कई हिंदी फिल्मों और शो में भाग लिया, शनिवार को COVID-19 संबंधित जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई। वह 74 वर्ष के थे। कौल की बहन सत्या देवी के अनुसार, बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय अभिनेता को छह दिन पहले बुखार होने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

“अस्पताल में COVID-19 के कारण आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें बुखार था और वह ठीक नहीं थे! हमने उन्हें गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया और उनका परीक्षण कराया, जहां पता चला कि वह COVID-19 पॉजिटिव है, ”सत्या देवी ने पीटीआई को बताया।

इस अभिनेता ने 300 से अधिक पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया जिनमें प्यार तो होना ही था, आंटी नं 1 और टीवी शो विक्रम और बेताल शामिल हैं। कौल मुंबई से पंजाब चले गए और 2011 के आसपास एक अभिनय स्कूल शुरू किया, जो सफल नहीं था।

उन्होंने 2015 में उनके कूल्हे की हड्डी का फ्रैक्चर हुआ और ढाई साल तक बिस्तर पर पड़े रहे। बाद में उन्होंने एक वृद्धाश्रम में जाँच की, जहाँ वह किराए के घर में रहने से पहले, 2019 तक रहे। पिछले साल मई में पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में कौल ने कहा था कि वह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान दवाओं, किराने का सामान और बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे थे और फिल्म उद्योग से मदद की अपील की थी।

कौल ने शहर में अपना खुद का एक घर खरीदने की इच्छा व्यक्त की थी और अधिक कार्य करने की उम्मीद की थी। “अभिनय की आग मुझमें अभी भी जीवित है। यह खत्म नहीं हुआ है काश कोई मुझे आज भी कोई रोल देता, कोई भूमिका देता, और मैं उसे कर लेता। मैं फिर से अभिनय करने के लिए उत्सुक हूं, ”उन्होंने कहा था!

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो!

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply