फिल्म लुका छुपी में हुई ये 10 फनी मिस्टेक, क्या आपने पकड़ी डायरेक्टर लक्ष्मण उटेकर की ये गलतियां?

फिल्म लुका छुपी के डायरेक्टर लक्ष्मण उटेकर ने कुछ सीन में कई फनी गलतियां कर दी है। जो आपकी नजरों से अब तक बची हुई हैं। यहां हम आपको फिल्म 'लुका-छुपी' की 10 फनी मिस्टेक के बारे में बताएंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
फिल्म लुका छुपी में हुई ये 10 फनी मिस्टेक, क्या आपने पकड़ी डायरेक्टर लक्ष्मण उटेकर की ये गलतियां?
कार्तिक आर्यन और कृति सेनन।

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘लुका छुपी’ एक मार्च को रिलीज हो गई है। फिल्म लिव इन रिलेशिप पर आधारित है। फिल्म की कॉमेडी और कार्तिक आर्यन-कृति सेनन की केमेस्ट्री भी काफी पसंद की जा रही है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी काफी शानदार हुई है। लेकिन डायरेक्टर लक्ष्मण उटेकर ने कई सीन में कुछ  फनी गलतियां कर दी है। जो आपकी नजरों से अब तक बची हुई है। यहां हम आपको फिल्म लुका-छुपी की 10 फनी मिस्टेक के बारे में बताएंगे।

गलती 1: सबसे पहले हम बात करते हैं गुड्ड यानि कार्तिक आर्यन और रश्मि यानि कृति सेनन के शादी वाले सीन की। इस सीन में कार्तिक आर्यन- कृति सेनन दुल्हा-दुल्हन के आउटफिट में आ रहे हैं, वहीं कैमरामेन उनको सामने से शूट कर रहा है। इसमें कैमरे की चार्जिंग 239 मिनट की दिखा रहा है लेकिन दो सेकंड में कैमरे की चार्जिंग 237 मिनट की दिखाई देती है। जिस हिसाब से कैमरे की चार्जिंग खत्म हो रही है, उस हिसाब से कैमरा चार मिनट ही चलने वाला था।

Luka Chhuppi

गलती 2: शादी के इसी सीन में कैमरामेन अलग-अलग एंगल से वीडियो शूट कर रहे हैं, लेकिन वहां कोई कैमरामैन नहीं दिखाई देता। एक आंटी जब दोनों को टीका लगाती है, तो वहां भी कोई कैमरामेन दिखाई नहीं देता, बल्कि आंटी के पीछे खड़ा बंदा तालियां बजाते हुए दिखाई देता है।

Luka Chhuppi

गलती 3:  शादी के इसी सीन में नेम बोर्ड पर गुड्डु वेड्स रश्मि लिखा हुआ है। इस बोर्ड में कृति सेनन का नाम तो ठीक लिखा है लेकिन गुड्डु का रियल नाम विनोद शुक्ला है। ऐसे में उनका निक नेम गुड्डु लिखना ठीक नहीं है। क्योंकि शादी के कार्ड पर कभी निक नेम  नहीं लिखवाया जाता है।

Luka Chhuppi

गलती 4: फिल्म में एक रोमेंटिक सीन है जब रश्मि सुबह-सुबह अपनी बालकनी में अकेले खड़ी होती है, तभी गुड्डु चाय बनाकर लाता है और दोनों चाय पीते हैं, लेकिन ये चाय का कप खाली होता है।

Luka Chhuppi

गलती 5: फिल्म के एक सीन में गुड्डु और रश्मि बैठकर रेड वाइन पीते हैं। उनके आस-पास कई सारी मोमबत्तियां जल रही हैं। इन दोनों के पीछे एक टेबल हैं इसमें पांच मोमबत्तियां जलती हुई दिखाई दे रही हैं, लेकिन जैसे की कैमरे का एंगल बदलता है, तब टेबल पर जल रही कैंडल की संख्या लगभग डबल हो जाती है।

Luka Chhuppi

गलती 6: फिल्म में एक सीन है जब अब्बास यानि अपारशक्ति खुराना गुड्डु और रश्मि की शादी कराने के लिए अपने मोबाइल के इंटरनेट में मंत्र का चलाता है, अचानक से उसेक मोबाइल में मंत्र बजना बंद हो जाता है। इस पर अब्बास कहता है कि उसका डाटा पैक खत्म हो गया है। लेकिन जब आप उनकी मोबाइल की स्क्रीन पर देखेंगे उसने जो ऐप खोला होता है, उस ऐप मेंडाउनलोड होने के बाद ही कोई वीडियो चलता है। तो ऐसे में डाटा खत्म होने का सवाल ही नहीं उठता।

Luka Chhuppi

गलती 7: एक सीन में दिखाया गया है कि गुड्डु और रश्मि जिनके यहां किराए पर रहते हैं, वो अंकल गुड्डु को थप्पड़ मारने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो थप्पड़ लगता है पंकज त्रिपाठी के। अंकल के थप्पड़ मारने के तरीके को देखेंगे तो आपको साफ पता चल जाएगा की क्या वाकई अंकल गुड्डु को थप्पड़ मारना चाहते थे। दरअसल, गुड्डु उनसे थोड़ी दूरी पर खड़ा है, जहां उनका सीधा हाथ भी आगे बढ़कर गुड्डु के गाल तक पहुंचेगा लेकिन अंकल हल्का सा हाथ उठाते हैं और थप्पड़ पंकज त्रिपाठी के लगता है।

Luka Chhuppi

गलती 8: फिल्म के एक सीन में एक आंटी गुड्डु और रश्मि से उनकी शादी कितने साल हुए? सवाल पूछती हैं। रश्मि बोलती है एक साल और गुड्डु बताता है छह महीने। फिर गुड्डु बोलता है एक साल और रश्मि बोलती है छह महीने। कन्फ्यूजन यहां नहीं है। दरअसल, ये जवाब दोनों एक साथ नहीं देते। हल्का सा आगे पीछे बोलते हैं। जब आगे पीछे बोल रहे हैं तो एक साल या छह महीने बोलने की गलती थोड़े ना हो सकती है?

Luka Chhuppi

गलती 9: फिल्म के एक सीन में रात को गुड्डु और कृति सेनन एक सड़क के बीचों बीच लेटे हुए। एक साइकिल उनसे काफी दूर खड़ी है। सड़क पर एक ऑटो आ रहा है। ऑटो को देखकर जैसे ही दोनों खड़े होते हैं। साइकिल दोनों के पास खड़ी होती है।

Luka Chhuppi

गलती 10:फिल्म के एक सीन में जब गुड्डु, रश्मि को प्रपोज करता है, उस वक्त वह कुछ खा रही है, उसके हाथ में कुछ पकड़ा हुआ है। लेकिन जब वो खड़ी होती है, उसके हाथ से वो सब गायब हो जाता है। गुड्डु जो रिंग दिखा कर प्रपोज करता है, वो रिंग भी गायब हो जाती है।

Luka Chhuppi

यहां देखिए कार्तिक आर्यन और कृति सेनन का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply