Leslie Philips Death: हैरी पॉटर के लेस्ली फिलिप्स ने दुनिया को कहा अलविदा, लंबी बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर!

Leslie Philips Death: लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. 98 साल के लेस्ली (Leslie Philips) ने अपने फिल्मी करियर के दौरान काफी शोहरत हासिल की है.

  |     |     |     |   Updated 
Leslie Philips Death: हैरी पॉटर के लेस्ली फिलिप्स ने दुनिया को कहा अलविदा, लंबी बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर!

Harry Potter Leslie Philips Death: ब्रिटिश एक्टर लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है. एक्टर लेस्ली फिलिप्स ‘हैरी पॉटर’ और ‘कैरी ऑन’ जैसी फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी. बताया जा रहा है कि, लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. 98 साल के लेस्ली ने अपने फिल्मी करियर के दौरान काफी शोहरत हासिल की है. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: शिव ठाकरे को गोरी नागोरी जैसी नहीं चाहिए बेटी, बिग बॉस के घर पर दोनों के बीच हुई गरमागरम बहस!

एजेंट ने दी जानकारी :

लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) के एजेंट जोनाथन लॉयस ने उनके निधन की जानकारी साझा की है. एजेंट ने बताया कि, एक्टर का सोमवार को सोते समय ही निधन हो गया था. 20 अप्रैल 1924 को लंदन में जन्में लेस्ली के निधन के बाद उनके तमाम फैंस सदमे में हैं. लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) दिग्गज ब्रिटिश एक्टर्स की लिस्ट में शुमार थे. वैराइटी के अनुसार, लेस्ली ने ‘हैरी पॉटर’ फिल्मों में सॉर्टिंग हैट की आवाज दी थीं. एक्टर 80 से ज्यादा सालों के अपने करियर के दौरान 200 से अधिक फिल्मों और टीवी और रेडियो सीरीज में एक्टिंग की थी. लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) ब्रिटेन और अमेरिका में अपनी आवाज के लिए काफी मशहूर हुए थे. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) कि पत्नी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, ‘उन्होंने एक कमाल के पति को खोया और जनता ने बढ़िया शोमैन को खो दिया है.’

इस अवार्ड से नवाजा गया:

एक्टर लेस्ली फिलिप्स (Leslie Philips) को बाफ्टा अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड किया गया था और साल 2006 में आई फिल्म ‘वीनस’ में पीटर ओ’टोल के साथ उनके सपोर्टिंग परफॉरमेंस के लिए बाफ्टा से नवाजा गया था. इसके अलावा एक्टर ने स्टीवन स्पीलबर्ग की ‘एम्पायर ऑफ द सन’ और सिडनी पोलाक की ‘आउट ऑफ अफ्रीका’ जैसी फिल्मों में कैमियो किया था. आपको बता दें, हाल ही में हॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर फ्रैंचाइजी हैरी पॉटर में हॉगवर्ट्स गेमकीपर ‘रूबियस हैग्रिड’ की भूमिका निभाने वाले स्कॉटिश एक्टर ‘रॉबी कोलट्रन’ (Robbie Coltrane) का निधन हो गया. एक्टर ने 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली थीं.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के पैरेंट बनने के बाद हॉलीवुड जगत से आई बधाई, एक्ट्रेस गैल गैडोट ने भेजा दिल!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply