Krishnam Raju Death: मशहूर एक्टर कृष्णम राजू का 83 साल की उम्र में निधन, साउथ फिल्मों में अपनी बनाई खास पहचान

तेलुगु इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर उप्पलपति वेंकटा कृष्णम राजू (Krishnam Raju) ने हैदराबाद में अपनी अंतिम सांस ली. जानकारी के अनुसार, कृष्णम राजू (Krishnam Raju) पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे.

  |     |     |     |   Updated 
Krishnam Raju Death: मशहूर एक्टर कृष्णम राजू का 83 साल की उम्र में निधन, साउथ फिल्मों में अपनी बनाई खास पहचान

Krishnam Raju Death: तेलुगु इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर उप्पलपति वेंकटा कृष्णम राजू (Krishnam Raju) का 83 साल की उम्र में रविवार तड़के निधन हो गया. हैदराबाद में एक्टर उप्पलपति वेंकटा कृष्णम राजू ने अपनी अंतिम सांस ली. जानकारी के अनुसार, कृष्णम राजू पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. कृष्णम (Krishnam Raju) की तबीयत अचानक बिगड़ने पर 10 सितंबर को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद उन्होंने हैदराबाद के गाचीबोवली स्थित एआईजी अस्पताल में इलाज के दौरान तड़के 3.25 बजे अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि कृष्णम राजू (Krishnam Raju) के पार्थिव शरीर को दोपहर 12 बजे के बाद उनके आवास पर लाया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर को किया जा सकता है.

जाने कौन हैं कृष्णम राजू?

आपको बता दें, कृष्णम राजू (Krishnam Raju) का जन्म 20 जनवरी 1940 को आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के मोगलथुर में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद एक पत्रकार के रूप में भी काम किया था. इसके बाद कृष्णम राजू (Krishnam Raju) ने साल 1966 में आई फिल्म ‘चिलाका गोरिंका’ से बतौर लीड एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और अपने अलग-अलग किरदार से लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बनाई. कृष्णम राजू सुपरस्टार प्रभास के रिश्ते में चाचा हैं. यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष के दौरान इन चीजों को खाने से करें खास परहेज, क्योंकि नाराज़ हो जाते हैं पितृ

टॉलीवुड के ‘रिबेल स्टार’ के रूप में जाने-जाने वाले कृष्णम राजू (Krishnam Raju) ने पांच दशकों से अधिक के करियर में 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है. कृष्णम राजू ने सामाजिक, पारिवारिक, रोमांटिक और थ्रिलर फिल्मों से लेकर ऐतिहासिक और पौराणिक फिल्मों तक में अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. यही नहीं कृष्णम राजू (Krishnam Raju) राजनीति में भी सक्रीय थे. दिवंगत और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान कृष्णम राजू ने केंद्रीय मंत्री के रूप में भी काम किया है. कृष्णम राजू (Krishnam Raju) की काबिलियत को देखते हुए उन्हें तीन स्टेट नंदी अवॉर्ड और साउथ के पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से नवाजा जा चूका है.

यह भी पढ़ें: HBD Shriya Saran: पहले वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को श्रिया सरन कर रही थी डेट, अब रशियन खिलाड़ी के साथ रचाई शादी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply