Kishore Kumar Birth Anniversary: किशोर कुमार ने की थीं चार शादियां, 51 साल में बने थे चौथी बार दूल्हा

किशोर कुमार (Kishore Kumar) का आज जन्मदिन यानी बर्थ एनिवर्सरी है. आज किशोर कुमार हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनके गाने, उनकी अदाकारी हमेशा हमारे बीच रहेगी. हिंदी सिनेमा किशोर कुमार का अमूल्य योगदान रहा है.

  |     |     |     |   Updated 
Kishore Kumar Birth Anniversary: किशोर कुमार ने की थीं चार शादियां, 51 साल में बने थे चौथी बार दूल्हा

Kishore Kumar Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के महान गायक और अभिनेता किशोर कुमार (Kishore Kumar) का आज जन्मदिन यानी बर्थ एनिवर्सरी है. आज किशोर कुमार हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनके गाने, उनकी अदाकारी हमेशा हमारे बीच रहेगी. हिंदी सिनेमा किशोर कुमार का अमूल्य योगदान रहा है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत, एक अभिनेता के रूप में 1946 को फिल्म शिकारी से हुई थी वहीं साल 1948 में रिलीज़ हुई फिल्म जिद्दी के लिए किशोर कुमार को पहली बार गाने का मौका मिला. किशोर कुमार ने अपनी गायिकी से तो मानों लोगों पर अपना जादू ही चला दिया. किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त, 1929 को हुआ. उनका असली नाम आभास कुमार गांगुली था. आज इस खास मौके पर जानते हैं किशोर कुमार की लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें!

किशोर कुमार ने की थीं चार शादियां:

21 साल की उम्र में की पहली शादी:

किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरीं. किशोर दा की लव लाइफ किसी हिंदी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं. किशोर दा की पहली शादी 21 साल की उम्र में रुमा देवी से हुई थी, लेकिन आपसी अनबन के कारण जल्द ही उनका तलाक हो गया. किशोर दा की पहली शादी के 8 साल तक चली और उसके बाद दोनों अलग हो गए थे. इस शादी से उन्हें एक बेटा अमित कुमार हुआ.

मधुबाला के साथ रचाई दूसरी शादी:

इसके बाद किशोर कुमार (Kishore Kumar) हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला (Madhubala) के साथ शादी के बंधन में बंधे. मधुबाला से शादी के लिए किशोर दा ने अपना धर्म भी बदल लिया था. उन्होंने अपना नाम ‘करीम अब्दुल’ रखा था. शादी के महज कुछ सालों बाद ही मधुबाला ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और किशोर दा अकेले रह गए.

योगिता बाली से की तीसरी शादी:

किशोर कुमार ने साल 1976 में अभिनेत्री योगिता बाली (Yogeeta Bali) के साथ तीसरी शादी की थी. मगर शादी के कुछ दिनों बाद ही अनबन की खबरें सामने आने लगीं. किशोर कुमार की ये तीसरी शादी भी जल्दी टूट गई. शादी के महज दो साल बाद ही किशोर दा और योगिता बाली ने अपनी राहें अलग-अलग कर लीं और ये रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया.

51 साल की उम्र में की चौथी शादी:

किशोर कुमार ने साल 1980 में चौथी बार शादी की. किशोर दा ने 51 साल की उम्र में लीना चंद्रावरकर (Leena Chandavarkar) से शादी की. लीना किशोर कुमार से उम्र में 21 साल छोटी थीं. इस शादी से लीना को एक बेटा सुमित कुमार था, लेकिन अफसोस की शादी के महज 7 साल बाद ही किशोर कुमार का निधन हो गया.

कंगना रनौत और मल्लिका शेरावत ने कहा, “बिना शारीरिक संबंध बनाए नहीं मिलती फिल्म”, KRK ने उड़ाई धज्जियां

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply