KBC 10: इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं बिनीता जैन, 15 साल से गायब है उनका पति

'कौन बनेगा करोड़पति' में बिनीता जैन 7 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं...

Author   |     |     |     |   Updated 
KBC 10: इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं बिनीता जैन, 15 साल से गायब है उनका पति

‘कौन बनेगा करोड़पति’ KBC 10 की पहली करोड़पति बिनीता जैन सात करोड़ रुपए जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि बिनीता जैन ने सवाल का जवाब बिल्कुल सही गेस किया था। इस सवाल का जवाब जैसे अमिताभ बच्चन ने दिया तो दर्शकों की सांसे थम गईं, मुंह पर हाथ पड़ गए। दरअसल, बिनीता जैन ने एकदम सही जवाब गेस किया था लेकिन रिस्क ना उठाने के कारण उनको सात करोड़ रुपए से हाथ धोना पड़ा। इससे भी दुखद इनके परिवार की कहानी है।

जानकारी के मुताबिक, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-10 की पहली करोड़पति का दर्जा बिनीता जैन ने हासिल कर लिया है। लेकिन अंतिम सवाल ने उनको घनचक्कर में डाल दिया। ये सवाल हालांकि इतिहास से जुड़ा था। इसका जवाब बिनीता जैन ने विश्वास के साथ नहीं दिया था। इसलिए उनको गेस करने का विकल्प दिया गया था। इसके बाद उनका अंदाजा भी सही साबित हुआ लेकिन क्या करें… आखिरकार एक करोड़ के साथ ही उनको गेम छोड़ना पड़ा।

ये था आखिरी सवाल
‘कौन बनेगा करोड़पति’ को हॉस्ट कर रहे बिग बी अमिताभ बच्चन ने बिनीता जैन के सामने सात करोड़ रुपए का सवाल रखा। सवाल था-1867 में किसने पहला स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था? इसके चार विकल्प एडवर्ड कैलहन, थॉमस एडिसन, डेविड गेस्टेटनर और रॉबर्ट बार्कले दिया गया था। इसका सही जवाब एडवर्ड कैलहन है जो कि बिनीता जैन ने भी सही गेस किया था।

आतंकियों ने किया अगवा!
करोड़पति बनीं बिनीता जैन की कहानी आम लोगों की तरह नहीं है। इनकी कहानी बेहद ही दर्दनाक है। कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन भी प्रेरित हो गए हैं। बिनीता बतातीं हैं कि इनके पति को 2003 में अगवा कर लिया गया। हालांकि इससे संबंधित केस दर्ज कराया गया। लेकिन उनके पति का कुछ पता नहीं चल पाया। अभी तक वह इंतजार कर रही हैं।

बिनीता ऐसे चलाती हैं परिवार
बिनीता जैन के फेसबुक प्रोफाइल को देखकर पता चलता है कि वह बच्चों के साथ खुशनुमा जीवन व्यतीत कर रही हैं। इनके दो बच्चे (एक बेटा और बेटी) हैं। ये गुवाहटी में कोचिंग संस्थान की शिक्षक हैं। शिक्षक होने के कारण इनका लगाव पढ़ाई से हमेशा बना रहा। शायद यही वजह रही कि बिनीता ने अपने मेहनत के बदौलत केबीसी में जगह बनाई। इनके पिता का नाम कमल जैन है। 2003 में उनके पति एक बिजनेस ट्रीप पर गए थे लेकिन आज तक लौट कर ना आए। तबसे वह संघर्ष के साथ परिवार को चला रही हैं।

इन्होंने जीते 25 लाख रुपए
KBC 10 ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में एक बिहार और गुजरात के प्रतियोगी ने 25 लाख रुपए जीते हैं। बिहार के भागलपुर निवासी सोमेश कुमार चौधरी और गुजरात के संदीप सवालिया ने 25 लाख रुपए जीतकर गेम से क्वीट कर गए। पिछले सीजन में झारखंड के जमेश्दपुर निवासी अनामिका ने एक करोड़ रुपए जीते थे। हालांकि वह जैकपॉट सवाल का रिस्क नहीं उठाई थी। केबीसी के इतिहास की बिनीता जैन पांचवीं महिला है जिन्होंने एक करोड़ रुपए जीता है।

वीडियो देखें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply